Sunday, April 28, 2024
Advertisement

प्रियंका गांधी ने केंद्र सरकार पर किया हमला, कहा- कुश्ती संघ को भंग करने की फैला रहें झूठी खबर

बृजभूषण सिंह के करीबी संजय सिंह के डब्ल्यूएफआई के अध्यक्ष बनाए जाने के बाद से विवाद देखने को मिल रहा था। हालांकि केंद्र सरकार ने संघ को निलंबित कर दिया है। इस मामले पर अब प्रियंका गांधी ने बयान देते हुए कहा है कि केंद्र सरकार कुश्ती संघ को भंग करने की फर्जी खबर फैला रही है।

Avinash Rai Written By: Avinash Rai @RaisahabUp61
Published on: December 25, 2023 19:02 IST
Priyanka Gandhi attacked the central government said spreading false news of dissolving the wrestlin- India TV Hindi
Image Source : PTI प्रियंका गांधी ने केंद्र सरकार पर किया हमला

केंद्रीय खेल मंत्रालय ने भारतीय कुश्ती संघ को भंग कर दिया है। इस मामले पर अब राजनीति तेज हो गई है। इस बारे में अब कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी ने बयान दिया है। प्रियंका गांधी ने एक्स पर पोस्ट शेयर कर लिखा, 'भाजपा सरकार कुश्ती संघ को भंग करने की झूठी खबर फैला रही है। कुश्ती संघ को भंग नहीं किया गया है, सिर्फ उसकी गतिविधियों को रोका गया है ताकि भ्रम फैलाकर आरोपी को बचाया जा सके। एक पीड़ित महिला की आवाज दबाने के लिए इस स्तर पर जाना पड़ रहा है?' उन्होंने लिखा कि देश को गौरवान्वित करने वाली नामचीन खिलाड़ियों ने भाजपा सांसद पर यौन शोषण का आरोप लगाया तो सरकार आरोपी के साथ खड़ी हो गई।

प्रियंका गांधी ने एक्स पर लिखी ये बात

प्रियंका गांधी ने अपने पोस्ट में आगे लिखा, 'पीड़िताओं को प्रताड़ित और आरोपी को पुरस्कृत किया। प्रधानमंत्री और गृहमंत्री के कान पर जूं तक नहीं रेंगी। महिला पहलवानों से आंदोलन वापस लेने की एवज में दिये गये आश्वासन को गृहमंत्री भूल गए। अहंकार की पराकाष्ठा यह कि जिस भाजपा सांसद पर महिला खिलाड़ियों के यौन शोषण का आरोप है, उसने खुद ये भी फैसला करवा लिया कि अगला नेशनल गेम उसी के जिले में, उसी के कॉलेज ग्राउंड पर खेला जाएगा। इस अंधेरगर्दी और अन्याय से हारकर ओलंपिक विजेता साक्षी मलिक ने कुश्ती ही छोड़ दी, खिलाड़ी अपने पुरस्कार वापस करने लगे तो सरकार अफवाह फैला रही है।'

सरकार पर बरसी प्रियंका गांधी

प्रियंका गांधी ने अपने बयान में कहा कि जहां भी किसी महिला पर अत्याचार होता है, यह सरकार अपनी पूरी सत्ता की ताकत के साथ आरोपी को बचाती है और पीड़ित को ही प्रताड़ित करती है। आज हर क्षेत्र में महिला नेतृत्व की बात होती है लेकिन सत्ता में बैठे लोग ही आगे बढ़ रही महिलाओं को प्रताड़ित करने, दबाने और हतोत्साहित करने में लगे हैं। देश की जनता, देश की महिलाएं यह सब देख रही हैं। बता दें कि संजय सिंह के भारतीय कुश्ती संघ के नए प्रमुख बनाए जाने के बाद से विवाद देखने को मिल रहा था। इस दौरान पहलवान साक्षी मलिक ने कुश्ती से सन्यास ले लिया और बजरंग पुनिया ने अपने पदम श्री को वापस कर दिया। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement