Tuesday, April 30, 2024
Advertisement

पंजाबः मान कैबिनेट के 10 मंत्रियों ने ली शपथ, आज दोपहर कैबिनेट की पहली बैठक में हो सकते हैं बड़े फैसले

पंजाब की आम आदमी पार्टी सरकार में 10 विधायकमंत्री पद की शपथ ले रहे हैं। जिनमें एक महिला मंत्री भी शामिल हैें।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: March 19, 2022 13:18 IST
Punjab Cabinate Oath- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO Punjab Cabinate Oath

Highlights

  • सुबह 11 बजे पंजाब के राजभवन में शपथग्रहण समारोह आयोजित
  • मान ने 10 विधायकों के नाम और उनकी तस्वीर टि्वटर पर की साझा
  • शप​थग्रहण के बाद आज दोपहर हो सकती है कैबिनेट की पहली बैठक

चंडीगढ़। पंजाब की आम आदमी पार्टी सरकार में 10 विधायकों ने शनिवार को मंत्री पद की शपथ ली। इनमें एक महिला मंत्री भी शामिल है। मुख्यमंत्री भगवंत मान की कैबिनेट के मंत्रियों का शपथ ग्रहण समारोह शनिवार सुबह पंजाब राजभवन में आयोजित हुआ। इससे पहले मुख्यमंत्री मान ने शुक्रवार को अपने मंत्रिमंडल में शामिल होने वाले 10 विधायकों के नाम और उनकी तस्वीर टि्वटर पर साझा करते हुए बताया कि था कि नया मंत्रिमंडल शनिवार को शपथ ग्रहण करेगा। 

शपथ लेने वाले सभी मंत्रियों के नाम सामने आए

मान ने ट्​वीट में कहा था कि ‘पंजाब का नया मंत्रिमंडल शनिवार को शपथ ग्रहण करेगा। पंजाब की आप सरकार में शामिल होने वाले सभी मंत्रियों को बहुत-बहुत शुभकामनाएं। पंजाब की जनता ने हम सबको बहुत बड़ी ज़िम्मेदारी दी है, हमें दिन-रात मेहनत कर लोगों की सेवा करनी है, पंजाब को एक ईमानदार सरकार देनी है। हमें रंगला पंजाब बनाना है।’

ये हैें मान कैबिनेट के 10 सदस्य

पंजाब की नई सरकार में जिन नेताओं ने मंत्री पद की शपथ ली है, उनमें आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता हरपाल सिंह चीमा प्रमुख हैं। इस नई सरकार में बलजीत कौर एकमात्र महिला मंत्री हैं। इसके अलावा हरभजन सिंह ईतो, विजय सिंघला, लाल सिंह कटरौचक, गुरमीत सिंह मीत हायर, कुलदीप सिंह धालीवाल, लालजीत सिंह भुल्लर, ब्रह्म शंकर और हरजोत सिंह बैंस ने भी मंत्री पद की शपथ ली।

आज दोपहर हो सकती है कैबिनेट की पहली बैठक

पंजाब कैबिनेट में मुख्यमंत्री समेत 18 मंत्री हो सकते हैं। सूत्रों का कहना है कि शपथ ग्रहण करने के बाद मंत्री अपना पदभार संभालेंगे और दोपहर के समय आप सरकार की पहली कैबिनेट बैठक होगी। इस बैठक में 300 यूनिट तक फ्री बिजली देने सहित कई  अहम फैसले हो सकते हैं। पंजाब के राज्यपाल बनवारीलाल पुरोहित ने गत बुधवार को मान को मुख्यमंत्री पद की शपथ दिलाई थी। इस बार के विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी को 117 सदस्यीय विधानसभा में कुल 92 सीटें हासिल हुईं। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement