Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

कर्नाटक में राहुल गांधी ने 'युवा निधि' का किया ऐलान-ग्रेजुएट्स को 3000 रुपये, डिप्लोमा होल्डर्स को देंगे 1500

कर्नाटक में राहुल गांधी ने बेरोजगार युवक-युवतियों के युवा निधि स्कीम का ऐलान किया है, जिसके तहत हर महीने बेरोजगार ग्रेजुएट्स को 3000 रुपये और बेरोजगार डिप्लोमा होल्डर्स को 1500 रुपये दिए जाएंगे। जानिए और क्या कहा-

Reported By : T. Raghavan Written By : Kajal Kumari Published on: March 20, 2023 17:08 IST
rahul gandhi big statement- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO राहुल गांधी ने बेरोजगारों के लिए कह दी बड़ी बात

कर्नाटक:  कांग्रेस ने कर्नाटक के युवाओं को बेरोजगारी भत्ता प्रदान करने के लिए चौथी गारंटी - 'युवा निधि' की घोषणा की है जिसके तहत बेरोजगार स्नातक युवाओं के लिए 2 साल के लिए 3,000 रुपये की वित्तीय सहायता दी जाएगी और बेरोजगार डिप्लोमा होल्डर्स को 1500 रुपये की वित्तीय सहायता दी जाएगी। कांग्रेस ने अपनी पहली 3 गारंटी - 'गृह ज्योति' - सभी घरों के लिए प्रति माह 200 यूनिट मुफ्त बिजली, 'गृह लक्ष्मी' - घर की प्रत्येक महिला मुखिया के लिए 2000 रुपये प्रति माह और परिवार के प्रत्येक सदस्य के लिए 10 किलोग्राम चावल देने की 'अन्ना भाग्य' योजना की घोषणा की थी और अब कांग्रेस ने कर्नाटक के बेरोजगार युवाओं के कल्याण के लिए 'युवा निधि' की घोषणा की है।

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी, पीसीसी अध्यक्ष डीके शिवकुमार और सीएलपी नेता सिद्धारमैया ने कर्नाटक कांग्रेस नेतृत्व के साथ आज कर्नाटक के लोगों के लिए कांग्रेस की चौथी गारंटी की घोषणा की है। बेलगाम में 'युवा क्रांति समावेश' में, कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने 'युवा निधि' प्रदान करने का वादा किया, जिसके माध्यम से बेरोजगार युवाओं को स्नातक की डिग्री वाले प्रत्येक बेरोजगार युवा के लिए हर महीने 3000 रुपये और डिप्लोमा रखने वाले प्रत्येक बेरोजगार युवाओं के लिए हर महीने 1500 रुपये मिलेंगे। बेरोजगार युवक-युवतियों को 'युवा निधि' 2 वर्ष की अवधि के लिए प्रदान की जाएगी।

राहुल गांधी ने बीजेपी और पीएम मोदी पर कसा तंज

राहुल गांधी ने कहा कि भारत जोड़ो यात्रा ने पूरे देश में एक मैसेज दिया है कि यह देश सबका है, सिर्फ दो-तीन गिने-चुने हुए लोगों का नहीं है। यह देश सिर्फ अदानी जी का नहीं है। यह देश किसानों का, गरीबों का युवाओं का देश है। इस यात्रा में कोई बड़ा सा रथ नहीं था, सब लोग एक साथ चले। इस यात्रा में इंसानियत थी, भाईचारा था और एक-दूसरे की इज्जत थी।  इस यात्रा ने देश को भाईचारे का मैसेज किया और जो रिस्पांस हमें कर्नाटक में मिला, वैसा ही हमें रिस्पांस हर प्रदेश से मिला।

कर्नाटक की सरकार कर्नाटक में युवाओं को रोजगार नहीं दे पा रही है, एक युवा ने नहीं, कर्नाटक के लाखों युवाओं ने ऐसा हर रोज मैसेज दिया। दूसरा मैसेज सिर्फ युवाओं ने नहीं सब लोगों ने कहा कि कर्नाटक की सरकार देश में सबसे भ्रष्ट सरकार है। यहां 40 परसेंट की सरकार है और इस सरकार में अगर कुछ भी करवाना हो तो 40 पर्सेंट कमीशन देना पड़ता है। आप ही ने मुझे बताया कि कांट्रैक्टर्स एसोसिएशन ने और स्कूल मैनेजमेंट एसोसिएशन ने हिंदुस्तान के प्रधानमंत्री को चिट्ठी लिखी कि कर्नाटक में 40 पर्सेंट कमीशन लिया जा रहा है। हिंदुस्तान के प्रधानमंत्री ने उनकी चिट्ठी का जवाब आज तक नहीं दिया।

यहां का एक एमएलए का बेटा 8 करोड रुपए के साथ पकड़ा जाता है और कोई कार्रवाई नहीं होती है। सरकार उसकी रक्षा करती है, जॉब स्कैम हुआ, पीएसआई स्कैम हुआ, असिस्टेंट प्रोफेसर,  असिस्टेंट इंजीनियर जॉब्स स्कैम. यहां ऐसी बड़ी लिस्ट है, देश में सबसे भ्रष्ट सरकार कर्नाटक की सरकार है।

राहुल ने कहा कि यहां भ्रष्टाचार इसीलिए हो रहा है क्योंकि यहां पूरा का पूरा फायदा चुने हुए लोगों को होता है, दोस्तों को होता है दिल्ली में पार्लियामेंट हाउस में मैंने अदानी जी के बारे में भाषण दिया कि हिंदुस्तान में सारे के सारे बिजनेस सारी की सारी इंडस्ट्रीज उनके हवाले की जा रही है, चाहे वह एयरपोर्ट हो, पोर्ट्स हों, सड़कें हों, सारी की सारी चीजें अदानी जी को दी जा रही है और यहीं,  यहां पर भी हो रहा है कि चुने हुए लोगों को जो बीजेपी की सरकार के मित्र हैं जिनका रिश्ता है, उन्हें ही पूरा का पूरा फायदा दिया जाता है और इसके कारण प्रदेश में जबरदस्त भ्रष्टाचार बढ़ रहा है।

बीजेपी को इस बार बाहर का रास्ता दिखाएंगे

हम आपकी परेशानी समझते हैं आपकी मुश्किल समझते हैं हम जानते हैं कि बीजेपी की सरकार आप को रोजगार नहीं दे पा रही है। आपको कष्ट हो रहा है आपको मुश्किल हो रही है इसीलिए हमने आपके लिए ही कदम उठाया है। हम यहीं नहीं रुकेंगे,10 लाख युवाओं को कांग्रेस पार्टी की सरकार, स्टेट में रोजगार दिलाकर दिखाएगी और ढाई लाख सरकारी नौकर कर्नाटक के युवाओं को दिलाएंगे।

हम एक साथ मिलकर चुनाव लड़ेंगे। कांग्रेस के सब नेता एक साथ लड़ेंगे। इस बार कांग्रेस पार्टी स्वीप करके दिखाएगी क्योंकि बीजेपी की सरकार 40 पर्सेंट वाली सरकार है डोनेशन की सरकार है और कर्नाटक की जनता इस सरकार को हटाना चाहती है और गरीबों की कमजोर की आम आदमी की, छोटे व्यापारियों की सरकार बनाना चाहती है। मैंने कर्नाटक के नेताओं से कहा है कर्नाटक चुनाव में जहां भी मेरी जरूरत पड़ेगी जिस डिस्ट्रिक्ट में आप मुझे चाहते हो मैं जाने को तैयार हूं। बीजेपी को को हम मिलकर हराएंगे भारी बहुमत से कांग्रेस पार्टी को यहां चुनाव जिताएंगे।

ये भी पढ़ें:

यूपी: कासगंज में सरकारी टीचर ने लाइव जहर पीकर सुसाइड की, 63 सेकंड के VIDEO में सुनाई आपबीती

कौन है लॉरेंस बिश्नोई, जिसने दी है सलमान खान को जान से मारने की धमकी, सिद्धू मूसेवाला से है कनेक्शन

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement