Thursday, July 18, 2024
Advertisement

NEET पर राहुल गांधी की प्रेस कॉन्फ्रेंस, बोले- छात्रों के भविष्य से खिलवाड़ हो रहा है

NEET पेपर लीक और हाल ही में यूजीसी नेट परीक्षा को रद्द किए जाने के मामले पर राहुल गांधी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की है। उन्होंने सरकार पर छात्रों के भविष्य से खिलवाड़ करने का आरोप लगाया है।

Written By: Subhash Kumar @ImSubhashojha
Updated on: June 20, 2024 20:52 IST
राहुल गांधी।- India TV Hindi
Image Source : PTI राहुल गांधी।

मेडिकल परीक्षा नीट को लेकर पूरे देश में इस वक्त बवाल चल रहा है। परीक्षा के पेपर लीक के खबर के बाद तमाम राजनीतिक दल और छात्र संगठन इस वक्त विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। दूसरी ओर एनटीए ने हाल ही में हुई ugc net परीक्षा को रद्द कर दिया है। इन सब हंगामे के बीच कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने भी नीट पेपर लीक को लेकर गुरुवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस की है और केंद्र सरकार पर बड़ा हमला बोला है। राहुल गांधी ने कहा है कि सरकार छात्रों के भविष्य के साथ खिलवाड़ कर रही है। 

पीएम पेपर लीक को नहीं रोक पा रहे- राहुल

नीट पर हंगामे और यूजीसी-नेट परीक्षा रद्द होने पर कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने कहा है कि पीएम मोदी पेपर लीक को नहीं रोक पा रहे हैं। राहुल गांधी ने कहा कि भारत में पेपर लीक होने बंद होने चाहिए। राहुल गांधी ने कहा कि पेपर लीक के गुनहगारों को तलाश कर उनपर सख्त कार्रवाई होनी चाहिए। 

संसद में उठेगा मुद्दा

ये पूछे जाने पर कि क्या राहुल संसद में NEET मुद्दा और यूजीसी-नेट परीक्षा रद्द करने का मुद्दा उठाएंगे, राहुल गांधी ने कहा कि हां, हम इस मुद्दे को संसद में उठाएंगे। राहुल गांधी ने कहा कि संस्थानों में विचारधारा के आधार पर नियुक्तियां की जा रही हैं। इसी कारण ये समस्याएं सामने आ रही हैं। 

शिक्षा प्रणाली को ध्वस्त कर दिया गया- राहुल गांधी

राहुल गांधी ने कहा कि सरकार ने जो नोटबंदी के साथ और अर्थव्यवस्था के साथ किया था, वह अब शिक्षा प्रणाली के साथ किया गया है। इसी कारण लोग परेशान हैं। एक स्वतंत्र, वस्तुनिष्ठ शिक्षा प्रणाली को ध्वस्त कर दिया गया है। यह जरूरी है कि जो लोग यहां दोषी हैं उन्हें कानून के कटघरे में लाया जाए और उन्हें दंडित किया जाए।

ये भी पढ़ें- कौन हैं भर्तृहरि महताब? जिन्हें राष्ट्रपति ने बनाया लोकसभा का प्रोटेम स्पीकर

राहुल गांधी को NTA पर मिला करारा जवाब, अमित मालवीय ने कहा- कांग्रेस सरकार में की गई इसकी वकालत

 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement