Saturday, June 15, 2024
Advertisement

VIDEO: गर्मी से बेहाल हुए राहुल गांधी, मंच पर भाषण देते समय बोतल से सिर पर डाला पानी, कही ये बात

यूपी के देवरिया में राहुल गांधी गर्मी से बेहाल दिखे। इस दौरान उन्होंने बोतल से अपने सिर पर पानी भी डाला। राहुल कांग्रेस उम्मीदवार सदल प्रसाद के लिए वोट मांगने के लिए आए थे।

Written By: Rituraj Tripathi @riturajfbd
Published on: May 29, 2024 7:27 IST
Rahul Gandhi- India TV Hindi
Image Source : CONGRESS/X/VIDEO SCREENGRAB राहुल गांधी

देवरिया: कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी मंगलवार को जब यूपी के देवरिया में अपना भाषण दे रहे थे तो उन्हें भीषण गर्मी का सामना करना पड़ा। अपने संबोधन के दौरान उन्होंने एक बोतल से पानी पिया और दर्शकों से कहा, गर्मी काफी है। इसके बाद उन्होंने बोतल से पानी अपने सिर पर डाला जिससे दर्शक ताली बजाने लगे। 

कांग्रेस उम्मीदवार के लिए मांगे वोट

राहुल गांधी बांसगांव (सुरक्षित) लोकसभा सीट से कांग्रेस उम्मीदवार सदल प्रसाद के लिए वोट मांग रहे थे। यह लोकसभा सीट में गोरखपुर जिले के चौरी-चौरा, बांसगांव और चिल्लूपार के विधानसभा क्षेत्र और देवरिया जिले के रुद्रपुर और बरहज के विधानसभा क्षेत्र शामिल हैं। 

बांसगांव लोकसभा सीट से आठ उम्मीदवार मैदान में हैं और मुख्य चुनावी मुकाबला निवर्तमान सांसद एवं भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार कमलेश पासवान और कांग्रेस के सदल प्रसाद के बीच है। इस सीट पर मतदान एक जून को होना है। 

यूपी के तमाम जिलों में हीटवेव की चेतावनी 

पूरे उत्तर भारत में इन दिनों जानलेवा गर्मी पड़ रही है। गर्मी की वजह से आम जनमानस का हाल बेहाल है। मौसम विभाग ने पहले ही लोगों को हीटवेव को लेकर अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग ने 29 अप्रैल को होने वाली हीटवेव को लेकर रेड अलर्ट जारी किया है। 

यूपी के 10 से अधिक जिलों के लिए हीटवेव का रेड अलर्ट जारी किया गया है। इसमें मथुरा, आगरा, फिरोजाबाद और इटावा के नाम भी हैं। इनके अलावा औरैया, जालौन और हमीरपुर के लिए भी रेड अलर्ट जारी किया गया है। वहीं महोबा, झांसी, ललितपुर और इसके आसपास के इलाकों के लोग भी अलर्ट रहें (इनपुट: भाषा)

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement