Thursday, April 18, 2024
Advertisement

'बेरोजगारी और महंगाई बना कारण', संसद सुरक्षा चूक मामले पर पहली बार बोले राहुल गांधी

संसद की सुरक्षा में हुई सेंधमारी के बाद सभी आरोपियों को गिरफ्तार किया जा चुका है। इस बीच राहुल गांधी ने इस घटना पर पहली बार बयान दिया है। उन्होंने कहा कि बेरोजगारी और महंगाई के कारण ऐसा हुआ है। राहुल गांधी ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि सुरक्षा में चूक हुई है? लेकिन यह क्यों हुआ है?

Avinash Rai Written By: Avinash Rai @RaisahabUp61
Updated on: December 16, 2023 16:26 IST
Rahul Gandhi gave statement on Parliament Security Breach case said unemployment became the reason- India TV Hindi
Image Source : PTI राहुल गांधी ने संसद सुरक्षा चूक मामले पर पहली बार दिया बयान

संसद की सुरक्षा में हुई चूक मामले पर कांग्रेस पार्टी के नेता राहुल गांधी ने पहली बार बयान दिया है। उन्होंने कहा कि इसके पीछे का कारण बेरोजगारी और महंगाई है। राहुल गांधी ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि सुरक्षा में चूक हुई है? लेकिन यह क्यों हुआ है? सबसे बड़ा मुद्दा बेरोजगारी का मुद्दा है, जिसे लेकर पूरे देश में उबाल है। कांग्रेस ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर आरोप लगाते हुए कहा कि उनकी नीतियों के कारण हिंदुस्तान के युवाओं को रोजगार नहीं मिल रहा है। बता दें कि संसद में बुधवार को सुरक्षा में चूक देखने को मिली थी, जिस मामले में सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है।

संसद सुरक्षा पर पहली बार राहुल गांधी ने दिया बयान

बता दें कि संसद पर पहली बार 13 दिसंबर 2001 को आतंकी हमला किया गया था। इसी हमले की बरसी वाले दिन यानी 13 दिसंबर को संसद की सुरक्षा में सेंध लगाई गई। इस दौरान दोपहर के करीब एक बजे जब सदन की कार्यवाही जारी थी तो दो लोग सदन के भीतर कूद गए। इसके बाद पीले रंग का धुआं उन्होंने सदन में फैला दिया। घटना के तुरंत बाद ही दोनों आरोपियों को पकड़ लिया गया। इसी दौरान 2 अन्य लोगों ने सदन के बाहर लाल और पीले रंग का धुआं उड़ाया और संसद भवन के बाहर प्रदर्शन किया। लोकसभा में कूदने वाले दोनों युवकों की पहचान सागर शर्मा और मनोरंजन डी. के रूप में हुई है। 

कब और कैसे हुई घटना?

जानकारी के मुताबिक जो दो लोग सदन के बाहर थे उनकी पहचान जींद जिले के खुर्द गांव की निवासी नीलम और लातूर के निवासी अमोल शिंदे के रूप में हुई है। इसके अलावा इन सब के पीछे मास्टरमाइंड माने जा रहे ललित झा को भी पुलिस ने गिरफ्तार क लिया है। बता दें कि सभी पांच आरोपी फिलहाल पुलिस की हिरासत में है। इस मामले पर पिछले दो दिनों से सदन में भी खूब हंगामा देखने को मिल रहा है। गुरुवार को संसद सुरक्षा को लेकर हुए हंगामे के बाद 14 सांसदों को सत्र से सस्पेंड कर दिया गया था। वहीं शुक्रवार को हुए हंगामे के बाद सदन की कार्यवाही को सोमवार की सुबह 11 बजे तक के लिए स्थगित कर दिया गया है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement