Thursday, April 25, 2024
Advertisement

Rajya Sabha Election 2022: बीजेपाी ने राजस्थान विधायक शोभरानी कुशवाहा को किया निलंबित

Rajya Sabha Election 2022 LIVE: राज्यसभा चुनावों के लिए 16 सीटों पर दिलचस्प मुकाबला। वोटिंग सुबह नौ बजे से शुरू हुई और शाम चार बजे तक चली।

Niraj Kumar Edited by: Niraj Kumar @nirajkavikumar1
Updated on: June 11, 2022 9:45 IST
Rajya Sabha Election 2022 LIVE - India TV Hindi
Image Source : PTI Rajya Sabha Election 2022 LIVE 

Rajya Sabha Election 2022 LIVE : महाराष्ट्र, राजस्थान, हरियाणा और कर्नाटक में सियासी गरमाहट के बीच राज्यसभा की 16 सीटों के लिए वोटिंग हो चुकी है। वोटिंग सुबह नौ बजे शुरू हुई और शाम चार बजे तक चली। वोटों की गिनती शाम पांच बजे से शुरू हुई थी। इस चुनाव में केंद्रीय मंत्री निर्मला सीतारमण, पीयूष गोयल, कांग्रेस उम्मीदवार रणदीप सुरजेवाला, जयराम रमेश, मुकुल वासनिक और शिवसेना के संजय राउत को उम्मीदवार बनाया गया था। उधर राजस्थान में  पहला वोट मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने डाला। महाराष्ट्र में राज्यसभा की छह सीटों के लिए कुल सात उम्मीदवार थे।

 

 

Latest India News

Rajya Sabha Election 2022

Auto Refresh
Refresh
  • 9:04 PM (IST) Posted by Swayam Prakash

    बीजेपाी ने राजस्थान विधायक शोभरानी कुशवाहा को किया निलंबित

    बीजेपी के सूत्रों ने बताया कि राजस्थान विधायक शोभरानी कुशवाहा को पार्टी ने निलंबित कर दिया है। राज्यसभा चुनाव में कांग्रेस उम्मीदवार प्रमोद तिवारी के पक्ष में क्रॉस वोटिंग के लिए शोभरानी को 6 साल के लिए निलंबित कर दिया। 

  • 8:55 PM (IST) Posted by Swayam Prakash

    कर्नाटक राज्यसभा चुनाव के नतीजे घोषित, BJP के तीनों प्रत्याशी जीते

    कर्नाटक राज्यसभा चुनाव के नतीजे घोषित कर दिए गए हैं। कर्नाटक से BJP के तीनों प्रत्याशियों ने जीत दर्ज की है। यहां से बीजेपी की निर्मला सीतारामन, जग्गेश और लहर सिंह ने जीत हासिल की। वहीं, कांग्रेस से जयराम रमेश को जीत मिली।

  • 8:28 PM (IST) Posted by Swayam Prakash

    राजस्थान राज्यसभा चुनाव के नतीजे घोषित, बीजेपी के घनश्याम तिवारी को 43 वोट

    राजस्थान में राज्यसभा चुनाव के नतीजे घोषित कर दिए गए हैं। नतीजों के अनुसार रणदीप सुरजेवाला (कांग्रेस) को 43,  मुकुल वासनिक (कांग्रेस) को 42,  प्रमोद तिवारी (कांग्रेस) को 41, और घनश्याम तिवारी (बीजेपी) को 43 वोट मिले। वहीं निर्दलीय उम्मीदवार को 30 प्राप्त हुए।

  • 6:46 PM (IST) Posted by Swayam Prakash

    महाराष्ट्र में अब तक नहीं शुरु हुई काउटिंग, चुनाव अधिकारी ने दिल्ली भेजी रिपोर्ट

    महाराष्ट्र में अब तक काउटिंग शुरु नहीं हुई है। यहां बीजेपी और महाविकास आघाड़ी दोनो की ही तरफ से वोटिंग के दौरान कुछ शिकायतें मिली थीं, जिसको लेकर चुनाव अधिकारी ने जो फैसला लिया उसकी रिपोर्ट दिल्ली भेजी गई है। दिल्ली में केंद्रीय चुनाव आयोग में उस रिपोर्ट पर मीटिंग चल रही है। मीटिंग खत्म होने के बाद दिल्ली का फैसला आएगा कि काउंटिंग शुरु की जाए।

     

  • 4:05 PM (IST) Posted by Swayam Prakash

    शिवसेना का दावा- AIMIM के 2 विधायकों का संजय पवार को वोट

    शिवसेना सूत्रों ने ऐसा दावा किया है कि AIMIM के 2 विधायकों ने शिवसेना उम्मीदवार संजय पवार को वोट किया, दोनो विधायकों का पहला प्रेफरेंस वोट संजय पवार थे।

  • 3:51 PM (IST) Posted by Swayam Prakash

    मुंबई: राज्यसभा के लिए सभी 285 लोगो की वोटिंग हुई

    कांग्रेस-NCP-शिवसेना ने अपने उम्मीदवार को 42 वोट देने का दावा किया। बाकी बचे हुए वोट शिवसेना के दूसरे उम्मीदवार को देने का दावा किया।

  • 2:12 PM (IST) Posted by Niraj Kumar

    हरियाणा में वोटिंग खत्म

    हरियाणा में राज्यसभा चुनाव को लेकर वोटिंग खत्म हो गई है, कुल 89 वोट डाले गए, एक विधायक बलराज कुंडू गैरहाजिर रहे।

  • 2:02 PM (IST) Posted by Niraj Kumar

    महाराष्ट्र में अब तक 278 विधायकों ने की वोटिंग

    मुंबई :  राज्यसभा चुनाव के लिए अब तक 278 विधायक वोट कर चुके हैं। 

  • 1:07 PM (IST) Posted by Niraj Kumar

    हरियाणा: जेजपी ने कांग्रेस के दो विधायकों का वोट रद्द करने की मांग की

    जननायक जनता पार्टी (जेजेपी) ने कांग्रेस के 2 विधायकों बीबी बतरा और किरण चौधरी का वोट रद्द करने की मांग की है। जेजेपी ने आरोप लगाया गया है कि इन दोनों विधायकों ने कांग्रेस के द्वारा अधिकृत एजेंट को वोट डालने के बाद बैलट पेपर दिखाने की बजाय किसी और को दिखाया।

  • 12:59 PM (IST) Posted by Niraj Kumar

    मैंने महाविकास आघाड़ी को सपोर्ट किया-अबू आजमी

    मैंने महाविकास आघाड़ी को सपोर्ट किया है,  शिवसेना को समर्थन नहीं है । हम सरकार में है तो समर्थन दे रहे हैं। हमारी कुछ मांगें थी जो इन्होंने मानी अब हम महाविकास आघाड़ी को समर्थन दे रहे हैं।-अबू आजमी

  • 12:52 PM (IST) Posted by Niraj Kumar

    राजस्थान : बीजेपी विधायक कैलाश मीणा का वोट खारिज करने की मांग

    कांग्रेस ने डग से बीजेपी विधायक कैलाश मीणा का वोट खारिज करने की मांग की है। कैलाश मीणा ने वोटिंग के बाद अपने एजेंट को अपना मत दिखाया था तभी कांग्रेस एजेंट गोविंद सिंह डोटसरा ने दावा किया कि कैलाश मीणा का वोट उन्हें दिख गया। डोटसरा ने कैलाश मीणा का मत खारिज करने की मांग की। अब सीसीटीवी और चुनाव आयोग की वीडियो रिकॉर्डिंग देखने के बाद होगा फैसला।

  • 12:39 PM (IST) Posted by Niraj Kumar

    बीजेपी विधायक सिद्धि कुमारी ने भी क्रॉस वोटिंग !

    बीजेपी विधायक सिद्धि कुमारी को निर्दलीय सुभाष चंद्रा को वोट डालना था लेकिन उन्होंने गलती से कांग्रेस के घनश्याम तिवारी को वोट दे दिया।

  • 12:33 PM (IST) Posted by Niraj Kumar

    राजस्थान में क्रॉस वोटिंग की खबर

    राजस्थान में क्रॉस वोटिंग की खबर, बीजेपी की शोभा रानी ने कांग्रेस के प्रमोद तिवारी को दिया वोट

  • 12:14 PM (IST) Posted by Niraj Kumar

    शिवसेना और NCP के बीच मतभेद

    शिवसेना और NCP के बीच में एक कैंडिडेट को कितने वोट मिले इसको लेकर मतभेद है। NCP चाहती है कि एक कैंडिडेट को कम से कम 44 या 45 वोट मिले, जबकि शिवसेना सिर्फ 42 वोट के पक्ष में है। क्योंकि 44 वोट मिलने पर शिवसेना के दूसरे उम्मीदवार को जीतने में दिक्कत हो सकती है। सूत्रों की माने तो सीएम उद्धव एनसीपी के इस रवैये को लेकर बहुत उखड़े हुए है।

  • 12:08 PM (IST) Posted by Niraj Kumar

    कांग्रेस के सभी विधायक वोट डालने विधानसभा पहुंचे

  • 11:48 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    हरियाणा के सीएम खट्टर ने किया मतदान

  • 11:47 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    अजय माकन जीत रहे हैं-दीपेंद्र सिंह हुड्डा

  • 11:46 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    महाराष्ट्र में करीब 50 फीसदी वोटिंग

    महाराष्ट्र: अभी तक राज्यसभा चुनाव के लिए 50 फीसदी मतदान हो चुका है। 143 विधायकों ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया। राज्यसभा चुनाव के लिए भाजपा के 60 से ज्यादा और कांग्रेस के 20 विधायकों ने वोट डाला: सूत्र

  • 11:45 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    मुंबई: मतदान के लिए स्ट्रेचर पर विधानसभा पहुंचीं बीजेपी विधायक

  • 11:43 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने अपना वोट डाला

  • 11:42 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    महा विकास अघाड़ी के सभी उम्मीदवार जीतेंगे-असलम शेख

  • 11:37 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    राजस्थान में साढ़े 10 बजे तक करीब 40 फीसदी मतदान

    राजस्थान में राज्यसभा की चार सीटों के लिए मतदान हो रहा है जहां साढ़े 10 बजे तक करीब 40 फीसदी विधायक अपने वोट डाल चुके थे। विधानसभा में सरकार के मुख्य सचेतक महेश जोशी ने कहा, 'लगभग 40 प्रतिशत मतदान हो चुका है।'

  • 11:37 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    महाराष्ट्र में दत्तात्रेय भरणे ने डाला पहला वोट

    एनसीपी के सदस्य और महाराष्ट्र सरकार में राज्यमंत्री दत्तात्रेय भरणे ने सबसे पहले वोट डाला। नेता प्रतिपक्ष देवेंद्र फडणवीस, राकांपा नेता व गृहमंत्री दिलीप वलसे पाटिल और खाद्य तथा आपूर्ति मंत्री छगन भुजबल सबसे पहले पहुंचने वाले नेताओं में से थे। भुजबल ने महा विकास आघाडी के सभी चार प्रत्याशियों के विजयी होने का विश्वास जताया। 

  • 11:36 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    महाराष्ट्र में छह सीटों के लिए हो रहा मतदान

    महाराष्ट्र में राज्यसभा की छह सीटों के लिए शुक्रवार सुबह विधान भवन में मतदान शुरू हुआ। परिणाम शाम को घोषित किए जाएंगे। राज्य से, राज्यसभा की छह सीटों के लिए कुल सात उम्मीदवार हैं। भारतीय जनता पार्टी ने केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल, महाराष्ट्र के पूर्व मंत्री अनिल बोंडे और पूर्व सांसद धनंजय महादिक को प्रत्याशी बनाया है। शिवसेना ने संजय राउत और संजय पवार को मौका दिया है। राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी से प्रफुल्ल पटेल चुनावी मैदान में हैं और कांग्रेस ने इमरान प्रतापगढ़ी को अपना उम्मीदवार बनाया है।

  • 11:36 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    राजस्थान में सीएम गहलोत ने डाला पहला वोट

    पहला वोट मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने डाला।  चुनाव लड़ रहे पांच उम्मीदवारों में कांग्रेस के तीन और भारतीय जनता पार्टी के एक उम्मीदवार हैं। एक उम्मीदवार निर्दलीय हैं। मतदान शाम चार बजे तक होगा और मतगणना शाम पांच बजे तक होगी। राज्य में सत्तारूढ़ कांग्रेस ने तीन सीट के लिए मुकुल वासनिक, प्रमोद तिवारी और रणदीप सुरजेवाला को मैदान में उतारा है। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने पूर्व मंत्री घनश्याम तिवाड़ी को अपना आधिकारिक उम्मीदवार बनाया है। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement