Monday, April 29, 2024
Advertisement

Randeep Surjewala: "सीता मैया का चीर हरण...!" कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला ने दिया बयान, बीजेपी की ओर से नहीं रुक रहे हमले

राजस्थान से कांग्रेस के राज्यसभा उम्मीदवार रणदीप सुरजेवाला अपने एक बयान को लेकर बीजेपी के निशाने पर आ गए हैं। उदयपुर में चल रही कांग्रेस की बाड़ाबंदी के दौरान सुरजेवाला की जुबान फिसल गई। 

Swayam Prakash Edited by: Swayam Prakash @swayamniranjan_
Published on: June 09, 2022 21:57 IST
Congress leader Randeep Singh Surjewala - India TV Hindi
Image Source : PTI Congress leader Randeep Singh Surjewala 

Highlights

  • कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला की फिसल गई जुबान
  • बीजेपी के निशाने पर आ गए रणदीप सिंह सुरजेवाला
  • सुरजेवाला हैं राजस्थान से कांग्रेस के राज्यसभा उम्मीदवार

Randeep Surjewala: राजस्थान में राज्यसभा चुनाव को लेकर सियासी पारा गर्म है। राज्य की 4 सीटों पर 10 जून को चुनाव होने हैं। लेकिन इस बीच राजस्थान से कांग्रेस के राज्यसभा उम्मीदवार रणदीप सुरजेवाला अपने एक बयान को लेकर बीजेपी के निशाने पर आ गए हैं। उदयपुर में चल रही कांग्रेस की बाड़ाबंदी के दौरान सुरजेवाला की जुबान फिसल गई। फिर बीजेपी भी कहां चुप बैठने वाली थी, पार्टी ने कांग्रस नेता पर जमकर निशाने साधे। 

रणदीप सुरजेवाला की फिसली जुबान

उदयपुर के एक होटल में मीडिया से बातचीत के दौरान रणदीप सिंह सुरजेवाला ने कहा, "जिस तरह से एक समय में सीता मैया का चीर हरण हुआ था, उसी तरह इन दिनों प्रजातंत्र का चीरहरण करने वाले हारेंगे।" द्रोपदी की जगह सीता माता का नाम लेने पर रणदीप सुरजेवाला बीजेपी नेताओं के निशाने पर आ गए हैं। भाजपा नेता ट्वीट करके सुरजेवाला पर आरोप लगा रहे हैं कि ऐसा बयान देकर उन्होंने हिंदू देवी देवताओं का अपमान किया है।

"कांग्रेस को हिंदुओं से इतनी घृणा क्यों है?"

राजस्थान से कांग्रेस के राज्यसभा उम्मीदवार रणदीप सुरजेवाला की जुबान फिसलने के बाद भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता और लोकसभा सांसद राज्यवर्धन सिंह राठौड़ ने ट्वीट करके उन्हें आड़े हाथों लिया है। उन्होंने सुरजेवाला पर हिंदू देवी देवताओं का अपमान करने का आरोप लगाया है। कर्नल राज्यवर्धन सिंह ने लिखा कि "कांग्रेस को हिंदुओं से इतनी घृणा क्यों है? मंदिर-मंदिर घूमकर चुनावी पर्यटन करने वाले राहुल गांधी वैसे भी हिंदुत्व जैसे पवित्र शब्द से चिढ़ते हैं। उनकी पार्टी भगवान राम का अपमान करती रहती है। आज फिर कांग्रेस ने माता सीता पर अभद्र टिप्पणी कर हिन्दुओं की आस्था को चोटिल किया है।

"कांग्रेस ने किया था प्रजातंत्र का चीर हरण"

सुरजेवाला के बयान पर राजस्थान बीजेपी अध्यक्ष सतीश पूनिया ने तीखा हमला बोला। पूनिया ने कहा कि प्रत्यंतर का चीर हरण, प्रजातंत्र का चीर हरण भाजपा ने नहीं बल्कि कांग्रेस ने आपातकाल लगाकर किया था। सतीश पूनिया ने ट्वीट करते हुए लिखा, "चीरहरण सीता मैया का नहीं हुआ था, प्रजातंत्र का चीरहरण भी आपातकाल लगाकर, सैंकड़ों बार अनुच्छेद 356 का दुरुपयोग कौरवों की भांति कांग्रेस ने ही किया है।"

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement