Monday, April 29, 2024
Advertisement

सपा नेता अबु आजमी ने की फिलिस्तीन के समर्थन में बैठक, कहा- जैसे हिंदुओं के लिए राम मंदिर, वैसे हमारे लिए अल अक्सा

अबु आजमी ने कहा कि दुनिया का हर मुसलमान इस मामले के लिए अपनी जान देने के लिए तैयार है। आजमी ने ये भी कहा कि जैसे हिंदुओं के लिए राम मंदिर है, वैसे ही हमारे लिए अल अक्सा मस्जिद है।

Reported By : Sachin Chaudhary Edited By : Subhash Kumar Published on: October 20, 2023 23:01 IST
 समाजवादी पार्टी नेता अबु आजमी। - India TV Hindi
Image Source : FILE समाजवादी पार्टी नेता अबु आजमी।

मुंबई के मरीन ड्राइव स्थित इस्लाम जिमखाना में समाजवादी पार्टी नेता अबु आजमी ने फिलिस्तीन के समर्थन में मीटिंग का आयोजन किया। बता दें कि इस बैठक में देखते-देखते 2 से 3 हजार लोगों की भीड़ जुट गई और फिलिस्तीन के समर्थन में पोस्टर लेकर नारेबाजी शुरू कर दी। अबु आजमी ने भाजपा और RSS के लोगों पर इजरायल के समर्थन का आरोप भी लगाया। 

सरकार पर लगाया आरोप

सपा नेता अबु आजमी ने सरकार पर फिलिस्तीन का समर्थन करने वालों को परेशान करने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि इजरायल वाले फिलिस्तीनियों की जगह पर कब्जा करके उन्हें बाहर निकाल रहे हैं। सरकार को मुसलमानों को सपोर्ट करना चाहिए लेकिन सरकार उल्टा हम पर केस कर रही है। उन्होंने कहा कि सरकार की ओर से ज्यादती की जा रही है। आजमी ने ये भी कहा कि जैसे हिंदुओं के लिए राम मंदिर है, वैसे ही हमारे लिए अल अक्सा मस्जिद है। 

किसने बुलाए इतने लोग?
इस्लाम जिमखाना में हजारों लोगों के जुटने को लेकर किए गए सवाल पर अबु आजमी ने कहा कि दुनिया का हर मुसलमान इस मामले के लिए अपनी जान देने के लिए तैयार है। उन्होंने कहा कि मैंने एक सिंगल आदमी को फोन नहीं किया ना ही मैंने किसी को बुलाया। मैंने सिर्फ एक मंच उपलब्ध कराया और लोग अपने आप ,अपने पैसे से आए हैं। उन्होंने कहा कि जब हिंदुओ खिलाफ कोई ज़ुल्म होता है तो आप लोग विरोध प्रदर्शन करते हो तो क्या हमें विरोध प्रदर्शन का हक नहीं।

पीएम मोदी पर भड़के
हाल ही में पीएम मोदी ने फिलिस्तीनी राष्ट्रपति से बात की थी और उन्हें मदद का भरोसा दिया था। इस पर अबु आजमी ने कहा कि प्रधानमंत्री दोनों नाव पर क्यों चल रहे हैं? पहले उन्होंने इजरायल का समर्थन किया लेकिन अस्पतालों में हमला हुआ तो पूरी दुनिया में हो रही निंदा के कारण उन्हें फिलिस्तीन का समर्थन करना पड़ा।  इसके पहले गांधी, नेहरु और अटल बिहारी वाजपेयी ने भी फिलिस्तीन का समर्थन किया है। उन्होंने प्रधानमंत्री से अनुरोध किया कि मजलूम पीड़ित के साथ खड़े रहेम और इजराइल का साथ न दें। 

ये भी पढ़ें- युद्ध के बीच इजरायल का बड़ा ऐलान, बताया-हमास का खात्मा करने के बाद गाजा को लेकर क्या है प्लान

ये भी पढ़ें- इजरायल ने गाजा पर फिर बरसाए सैकड़ों बम और मिसाइलें, जानें लेबनान के पास अपने इस शहर को क्यों कराया खाली

 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement