Saturday, April 27, 2024
Advertisement

TRS की मांग- 18 हजार करोड़ का कांट्रैक्ट पाने वाले भाजपा उम्मीदवार को अयोग्य घोषित करें

TRS ने मुनुगोड़े विधानसभा उपचुनाव के लिए भाजपा उम्मीदवार कोमातीरेड्डी राजगोपाल रेड्डी को चुनाव आयोग से अयोग्य घोषित करने को कहा। TRS का आरोप है कि राजगोपाल रेड्डी 18000 करोड़ रुपए के कांट्रैक्ट के लिए भाजपा में शामिल हुए हैं।

Pankaj Yadav Edited By: Pankaj Yadav @pan89168
Published on: October 09, 2022 19:48 IST
TRS demand- disqualify BJP candidate- India TV Hindi
TRS demand- disqualify BJP candidate

Highlights

  • TRS नेताओं के एक प्रतिनिधिमंडल राज्य के मुख्य चुनाव अधिकारी से मुलाकात की
  • उपचुनाव के लिए राजगोपाल रेड्डी को अयोग्य ठहराने की मांग करते हुए आवेदन दिया
  • राजगोपाल रेड्डी को भाजपा में शामिल होने के लिए 18,000 करोड़ रुपये का ठेका मिला

TRS (तेलंगाना राष्ट्र समिति) ने मुनुगोड़े विधानसभा उपचुनाव के लिए भाजपा उम्मीदवार कोमातीरेड्डी राजगोपाल रेड्डी के कथित बयान के बाद उन्हें अयोग्य ठहराने की मांग की है। बयान में कहा गया कि वह 18,000 करोड़ रुपए का कॉन्ट्रैक्ट प्राप्त करके भाजपा में शामिल हुए। TRS नेताओं के एक प्रतिनिधिमंडल ने राज्य के मुख्य चुनाव अधिकारी विकास राज से मुलाकात की और 3 नवंबर को होने वाले उपचुनाव के लिए राजगोपाल रेड्डी को अयोग्य ठहराने की मांग करते हुए एक आवेदन दिया।

राजगोपाल रेड्डी 18,000 करोड़ रुपए का कांट्रैक्ट मिलने के बाद भाजपा में शामिल हो गए

TRS नेताओं ने कहा कि प्रतिनिधिमंडल सीईओ के संज्ञान में लाए कि राजगोपाल रेड्डी ने एक टेलीविजन चैनल को दिए एक इंटरव्यू में खुलासा किया है कि उनकी कंपनी को केंद्र सरकार से 18,000 करोड़ रुपए का कांट्रैक्ट मिलने के बाद वह भाजपा में शामिल हो गए। टीआरएस प्रतिनिधिमंडल में पार्टी सचिव श्रीनिवास रेड्डी और सोमा भारत, विधायक गदरी किशोर और सांसद बी. लिंगैया शामिल थे। लिंगैया ने कहा कि राजगोपाल रेड्डी ने साक्षात्कार के दौरान स्वीकार किया कि जब वह कांग्रेस में थे तब उन्हें अनुबंध मिला था। बाद में उन्होंने कांग्रेस से इस्तीफा दे दिया और भाजपा में शामिल हो गए। सांसद ने कहा कि राजगोपाल रेड्डी ने लोकतंत्र का मजाक उड़ाया है और जनप्रतिनिधित्व कानून का उल्लंघन किया है। TRS ने अभ्यावेदन में कहा कि राजगोपाल रेड्डी ने क्विड-प्रो-क्वो व्यवस्था के तहत ऐसा किया।

राजगोपाल रेड्डी की उम्मीदवारी पर रोक लगाए चुनाव आयोग

पार्टी ने CEO से राजगोपाल रेड्डी को उपचुनाव लड़ने से अयोग्य ठहराते हुए अंतरिम आदेश पारित करने का आग्रह किया। इसमें आरोप लगाया गया कि भाजपा नेता मुनुगोड़े में ठेके के रूप में मिले पैसे से लोकतंत्र का मजाक बना रहे हैं। किशोर ने कहा कि राजगोपाल रेड्डी ने खुद स्वीकार किया था कि उन्हें भाजपा में शामिल होने के लिए 18,000 करोड़ रुपये का ठेका मिला था। उन्होंने कहा, हमने राजगोपाल रेड्डी को अयोग्य ठहराने के लिए मुख्य चुनाव अधिकारी को एक अभ्यावेदन दिया है और आरोप लगाया कि भाजपा नेता लोकतंत्र की हत्या कर रहे हैं।

राजगोपाल रेड्डी को जनता सिखाएगी सबक

TRS ने कहा कि ऐसे नेताओं को चुनाव लड़ने की अनुमति देकर प्रोत्साहित नहीं किया जाना चाहिए। TRS नेताओं ने कहा कि राजगोपाल रेड्डी ने मुनुगोड़े के स्वाभिमान को केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह के पास गिरवी रख दिया है। उन्होंने आरोप लगाया कि मुख्यमंत्री KCR को देशभर में मिल रहे भारी समर्थन को पचा नहीं पा रही भाजपा ने मुनुगोड़े की जनता पर उपचुनाव थोप दिया। लोग राजगोपाल रेड्डी की साजिशों को देख रहे हैं और उन्हें उचित सबक सिखाएंगे। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement