Saturday, April 27, 2024
Advertisement

'CAA कभी वापस नहीं लिया जाएगा, कभी समझौता नहीं करेंगे', गृह मंत्री अमित शाह की दो टूक

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने न्यूज एजेंसी एएनआई से बात करते हुए कहा कि हम सीएए पर कोई समझौता नहीं करने वाले हैं, इसे वापस नहीं लिया जाएगा। इस दौरान उन्होंने कहा कि मोदी सरकार जो कहती है उसे पूरा करने का काम भी करती है।

Avinash Rai Written By: Avinash Rai @RaisahabUp61
Updated on: March 14, 2024 9:35 IST
Union Home Minister Amit Shah SAID CAA law will never be taken back It is our right to ensure Indian- India TV Hindi
Image Source : ANI अमित शाह ने विपक्ष पर साधा निशाना

केंद्र सरकार ने देशभर में नागरिकता संशोधन कानून यानी सीएए को लागू कर दिया है। इस बाबत केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह कई बार बयान दे चुके थे कि लोकसभा चुनाव से पहले सीएए कानून को लागू कर दिया जाएगा। इस बीच अब अमित शाह ने न्यूज एजेंसी एएनआई से बात की है। अपने बातचीत में उन्होंने कहा कि सीएए कानून कभी वापस नहीं लिया जाएगा। हमारे देश में भारतीय नागरिकता सुनिश्चित करना हमारा संप्रभु अधिकार है। हम इसपर कभी भी समझौता नहीं करेंगे। सीएए अधिसूचना पर बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर भी उन्होंने टिप्पणी की।

विपक्ष पर बरसे अमित शाह

ममता बनर्जी पर टिप्पणी करते हुए शाह ने कहा कि वह दिन दूर नहीं, जब भाजपा वहां (पश्चिम बंगाल) सत्ता में आएगी और घुसपैठ रोकेगी। अगर आप इस तरह की राजनीति करते हैं और इतने महत्वपूर्ण राष्ट्रीय सुरक्षा के मुद्दे के साथ, आप तुष्टीकरण की राजनीति करके घुसपैठ की अनुमति देते हैं तो इसका विरोध करते हैं। शरणार्थियों को नागरिकता नहीं मिलेगी तो लोग आपके साथ नहीं रहेंगे। उन्होंने कहा कि ममता बनर्जी को शरण लेने वाले और घुसपैठिए में अंतर नहीं पता है। उन्होंने एक इंटरव्यू में विपक्ष के सवाल को लेकर कहा कि विपक्ष के पास और कोई काम नहीं है।

उन्होंने विपक्ष पर हमला बोलते हुए कहा कि उनका इतिहास है जो बोलते हैं वो करते नहीं, मोदी जी का इतिहास है जो भाजपा या पीएम मोदी ने कहा वो पत्थर की लकीर है। मोदी की हर गारंटी पूरी होती है। विपक्ष के पास और कोई काम नहीं है। उन्होंने कहा कि सर्जिकल स्ट्राइक और एयर स्ट्राइक में राजनीतिक फायदा था, तो क्या हमें आतंकवाद के खिलाफ कार्रवाई नहीं करनी चाहिए? अमित शाह ने यह भी कहा कि अनुच्छेद 370 को हटाना भी हमारे राजनीतिक फायदे के लिए था, हम 1950 से कह रहे थे कि हम धारा 370 हटा देंगे। उनका इतिहास है जो बोलते हैं वो करते नहीं हैं। 

 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement