Friday, May 03, 2024
Advertisement

अमित शाह 12 मार्च को तेलंगाना दौरे पर, बीजेपी कार्यकर्ताओं की बैठक को संबोधित करेंगे

केंद्रीय पर्यटन मंत्री एवं भाजपा की तेलंगाना इकाई के प्रमुख जी किशन रेड्डी और ओबीसी मोर्चा के अध्यक्ष एवं राज्यसभा सदस्य के लक्ष्मण सहित अन्य लोग बैठक में भाग लेंगे।

Mangal Yadav Edited By: Mangal Yadav @MangalyYadav
Updated on: March 11, 2024 20:00 IST
अमित शाह - India TV Hindi
Image Source : FILE-PTI अमित शाह

हैदराबादः देश में होने वाले आम चुनाव से पहले केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह मंगलवार 12 मार्च को यहां भाजपा कार्यकर्ताओं की एक बैठक को संबोधित करेंगे। बताया जा रहा है कि आगामी लोकसभा चुनावों के संबंध में पार्टी के नेताओं और कार्यकर्ताओं को मार्गदर्शन प्रदान करने के लिए भारतीय जनता पार्टी बूथ समिति के अध्यक्ष और पार्टी पदाधिकारियों के साथ बैठक करेंगे। बैठक की अध्यक्षता केंद्रीय गृह मंत्री हैदराबाद के एलबी स्टेडियम में करेंगे, जहां वह संभवतः नेताओं को संसदीय चुनावों में अपनाई जाने वाली रणनीतियों के बारे में जानकारी देंगे।

भाग्यलक्ष्मी मंदिर में दर्शन भी करेंगे

अमित शाह सुबह ऐतिहासिक चारमीनार स्थित भाग्यलक्ष्मी मंदिर में दर्शन और प्रार्थना करने के बाद भाजपा के सोशल मीडिया पर सक्रिय कार्यकर्ताओं और सहानुभूति रखने वालों की बैठक को भी संबोधित करेंगे।

मीटिंग में सीनियर नेता भी रहेंगे मौजूद

 

केंद्रीय पर्यटन मंत्री एवं भाजपा की तेलंगाना इकाई के प्रमुख जी किशन रेड्डी और ओबीसी मोर्चा के अध्यक्ष एवं राज्यसभा सदस्य के लक्ष्मण सहित अन्य लोग बैठक में भाग लेंगे। पिछले साल 30 नवंबर को विधानसभा चुनाव के बाद शाह का राज्य में यह दूसरा दौरा है।

कम से कम 10 सीटें जीतने का टारगेट

पार्टी सूत्रों ने कहा था कि पिछले साल 28 दिसंबर को यात्रा के दौरान, वरिष्ठ भाजपा नेता ने आगामी लोकसभा चुनावों में तेलंगाना में पार्टी के लिए कम से कम 10 सीटें जीतने और 35 प्रतिशत वोट शेयर हासिल करने का लक्ष्य रखा था। तेलंगाना में 2019 में हुये चुनाव में भाजपा ने प्रदेश की 17 सीटों में से चार पर जीत हासिल की थी।

9 सीटों के लिए उम्मीदवार घोषित कर चुकी है बीजेपी

भारतीय जनता पार्टी ने आगामी लोकसभा चुनाव के लिए तेलंगाना के 17 संसदीय क्षेत्रों में से नौ के लिए उम्मीदवारों की घोषणा पहले ही कर दी है। इससे पहले 2 मार्च को बीजेपी ने आगामी लोकसभा चुनाव के लिए 195 उम्मीदवारों की अपनी पहली सूची जारी की थी. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक बार फिर वाराणसी से लोकसभा चुनाव लड़ेंगे. 195 उम्मीदवारों में से 34 केंद्र और राज्यों के मंत्री हैं, जबकि दो पूर्व मुख्यमंत्री हैं जो सूची में हैं। 2019 में, भाजपा के नेतृत्व वाले राष्ट्रीय जनतांत्रिक (एनडीए) ने कुल 303 सीटें जीतीं, और सबसे पुरानी पार्टी को 52 सीटों पर पीछे छोड़ दिया। इस साल अप्रैल-मई में लोकसभा चुनाव होने की उम्मीद है।

इनपुट-भाषा

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें तेलंगाना सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement