Monday, April 29, 2024
Advertisement

पटना पहुंच उपेंद्र कुशवाहा ने दे दिए बड़े संकेत! PM मोदी को लेकर कही यह बात; कल अमित शाह से की थी मुलाकात

उपेंद्र कुशवाहा और अमित शाह की इस मुलाकात को बिहार में तेजी से बदल रहे नए राजनीतिक समीकरण के लिहाज से काफी महत्वपूर्ण माना जा रहा है। शाह से नई दिल्ली में मुलाकात के बाद पटना पहुंचे कुशवाहा ने सीएम नीतीश पर जमकर निशाना साधा है।

Khushbu Rawal Edited By: Khushbu Rawal @khushburawal2
Published on: April 21, 2023 17:45 IST
upendra kushwaha- India TV Hindi
Image Source : PTI उपेंद्र कुशवाहा

पटना: केंद्रीय गृह मंत्री और भाजपा के वरिष्ठ नेता अमित शाह से मिलकर पूर्व केंद्रीय मंत्री और राष्ट्रीय लोक जनता दल (RLJD) के प्रमुख उपेंद्र कुशवाहा शुक्रवार को पटना पहुंचे। उन्होंने कहा कि 2024 के लोकसभा चुनाव में नरेंद्र मोदी के सामने कोई चैलेंज नहीं है। पटना पहुंचने पर पत्रकारों से चर्चा करते हुए कुशवाहा ने शाह के मिलने और NDA में शामिल होने के प्रश्न पर कहा कि गृह मंत्री से मिला था और जब मिला था तब बात भी हुई होगी।

अमित शाह से क्या बात हुई?

'क्या बात हुई' पूछने पर उन्होंने कहा जब यह बात मुझे बतानी होगी तो बता ही दूंगा। कुशवाहा ने कहा, ''जब यह बात मुझे बतानी होगी तो आपलोग को बुलाकर बता दूंगा। अभी हमलोग तैयार नहीं है कि आपलोगों से कुछ शेयर कर पाएं। जब मुझे आवश्यकता महसूस होगी तब मैं बताऊंगा। फिलहाल आप अटकलें लगाने के लिए स्वतंत्र हैं।'' हालांकि, जिस विश्वास के साथ वे अपनी बात कह रहे थे, उसके बाद यह कयास लगने शुरू हो गए हैं कि जल्द ही उपेंद्र कुशवाहा आने वाले चुनाव में NDA का हिस्सा होंगे।

नीतीश कुमार पर कसा तंज
शाह से नई दिल्ली में मुलाकात के बाद पटना पहुंचे उपेंद्र कुशवाहा ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर जमकर निशाना साधा है। सीएम नीतीश के विपक्षी दलों को एकजुट करने के सवाल पर उन्होंने कहा कि यह कोई नई बात नही है। जिन दलों का बिहार में महागठबंधन है दिल्ली में उन्हीं दलों के नेताओं से मिलकर बैठक की है। उन्होंने 2024 के लोकसभा चुनाव के सवाल पर कहा कि आगामी चुनाव में नरेंद्र मोदी के सामने कोई चैलेंज नहीं है।

बिहार में सियासी हलचल तेज
बता दें कि उपेंद्र कुशवाहा और अमित शाह की इस मुलाकात को बिहार में तेजी से बदल रहे नए राजनीतिक समीकरण के लिहाज से काफी महत्वपूर्ण माना जा रहा है। यह कहा जा रहा है कि उपेंद्र कुशवाहा अपनी नई पार्टी के साथ एक बार फिर से एनडीए में शामिल हो सकते हैं।

यह भी पढ़ें-

औपचारिक ऐलान बाकी?
कुशवाहा ने नीतीश कुमार की पार्टी में रहने के दौरान भी नीतीश-लालू गठबंधन के खिलाफ मोर्चा खोल रखा था। वे जेडीयू में होने के बावजूद लगातार नीतीश कुमार पर हमलावर थे लेकिन पार्टी के अंदर बहुत ज्यादा समर्थन नहीं मिलने की वजह से उन्होंने जेडीयू से अलग होकर अपनी नई पार्टी का गठन किया। यह कहा जा रहा है कि कुशवाहा एनडीए के घटक दल के तौर पर बीजेपी के साथ मिलकर बिहार में 2024 का लोकसभा चुनाव लड़ सकते हैं। हालांकि दोनों ही पार्टियों की तरफ से अभी इसका औपचारिक ऐलान किया जाना बाकी है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement