Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

आम आदमी पार्टी का बड़ा ऐलान, कहा- पूरी ताकत से लड़ेंगे जम्मू-कश्मीर का विधानसभा चुनाव

AAP देश की राजनीति में तेजी से आगे बढ़ने की कोशिशों में जुटी है, और जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव लड़ने का उसका ऐलान इसी दिशा में एक कदम माना जा रहा है।

India TV News Desk Edited By: India TV News Desk
Published on: January 24, 2023 10:01 IST
Jammu Kashmir Assembly Elections, Jammu Kashmir Elections, AAP Jammu Kashmir- India TV Hindi
Image Source : PTI FILE AAP हाल ही में राष्ट्रीय पार्टी बनी है।

नयी दिल्ली: राष्ट्रीय राजनीति में अपनी भूमिका को लगातार बढ़ाने की कोशिशों में जुटी आम आदमी पार्टी ने एक बड़ा ऐलान किया है। AAP ने कहा है कि जब भी जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव होंगे वह ‘पूरी ताकत और राजनीतिक शक्ति’ के साथ उसे लड़ेगी। बता दें कि पिछले कुछ महीनों में पंजाब में जबरदस्त जीत और गुजरात में अच्छे-खासे वोट हासिल करने वाली AAP देश की राजनीति में तेजी से आगे बढ़ने की कोशिशों में जुटी है, और जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव लड़ने का उसका ऐलान इसी दिशा में एक कदम माना जा रहा है।

पंचायत चुनाव भी लड़ेगी AAP

AAP के राष्ट्रीय महासचिव (संगठन) संदीप पाठक की अध्यक्षता में नयी दिल्ली में हुई पार्टी की एक बैठक में फैसला किया गया कि जम्मू कश्मीर का विधानसभा चुनाव पूरी ताकत से लड़ा जाएगा। पाठक पार्टी के चुनावी रणनीतिकार भी हैं। बैठक में AAP की जम्मू-कश्मीर यूनिट के प्रभारी इमरान हुसैन और पदाधिकारी शामिल हुए। बैठक को संबोधित करते हुए राज्यसभा के सदस्य पाठक ने कहा कि उनकी पार्टी जम्मू-कश्मीर में अगला विधानसभा और पंचायत चुनाव लड़ेगी।

‘पूरी ताकत से लड़ेंगे आने वाले चुनाव’
पाठक ने कहा, ‘हम जम्मू-कश्मीर में अगला विधानसभा और पंचायत चुनाव पूरी ताकत और राजनीतिक शक्ति के साथ लड़ेंगे।’ उन्होंने AAP के जम्मू-कश्मीर नेतृत्व से ‘प्रत्येक शहर और गांव’ में पार्टी का आधार मजबूत करने के प्रयास तेज करने को कहा। उन्होंने केंद्र शासित प्रदेश में ‘आप’ के ‘काम और संरचनात्मक विकास’ की भी समीक्षा की। एक बयान के मुताबिक, इस बैठक में आम आदमी पार्टी की विभिन्न समितियों के अध्यक्ष व सह-अध्यक्ष और जम्मू-कश्मीर यूनिट के सभी जिला अध्यक्ष शामिल हुए।

हाल ही में राष्ट्रीय पार्टी बनी है AAP
आम आदमी पार्टी के इस ऐलान का मतलब है कि जम्मू-कश्मीर में एक और राष्ट्रीय पार्टी विधानसभा चुनाव लड़ने जा रही है। दरअसल, हाल ही में AAP को राष्ट्रीय पार्टी का दर्जा मिला था और उसने पूरे देश में आगे बढ़ने के इरादे जाहिर कर दिए हैं। अब देखना यह है कि AAP जम्मू-कश्मीर में किसी दल से गठबंधन करके आगे बढ़ती है या फिर अपने दम पर चुनाव लड़ती है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement