Saturday, March 02, 2024
Advertisement

IND vs NZ: भारत की जीत पर पीएम मोदी का संदेश, 'शमी की बॉलिंग को पीढ़ियां याद रखेंगी'

भारत ने शानदार खेल दिखाते हुए बुधवार को सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड को 70 रनों से हरा दिया है। अब भारत अपने फाइनल मैच खेलेगा। इस जीत के बाद पीएम मोदी से लेकर पूरा देश भारतीय टीम को बधाई दे रहा है।

Subhash Kumar Written By: Subhash Kumar @ImSubhashojha
Updated on: November 16, 2023 7:18 IST
पीएम मोदी ने शमी को दी बधाई। - India TV Hindi
Image Source : BCCI/PTI पीएम मोदी ने शमी को दी बधाई।

भारत ने वनडे क्रिकेट विश्व कप के सेमीफाइनल मैच में शानदार खेल दिखाते हुए न्यूजीलैंड को हरा दिया है। इस जीत के साथ ही भारतीय टीम वर्ल्ड कप के फाइनल में पहुंच गई है और मंजिल से केवल एक कदम की दूरी पर है। भारत की इस जीत पर पूरे देश में उत्साह का माहौल है। अब देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी इस जीत पर टीम इंडिया को बड़ा संदेश भेजा है। 

शानदार अंदाज में फाइनल में एंट्री

पीएम मोदी वर्ल्ड कप की शुरुआत से ही भारत के मैचों पर नजर बनाए हुए हैं। सेमीफाइनल में भारत की जीत पर उन्होंने बधाई देते हुए लिखा- "टीम इंडिया को बधाई!भारत ने शानदार प्रदर्शन किया और शानदार अंदाज में फाइनल में प्रवेश किया। शानदार बल्लेबाजी और अच्छी गेंदबाजी ने हमारी टीम के लिए मैच पक्का कर दिया।फाइनल के लिए शुभकामनाएं!

शमी को पीढ़ियां याद रखेंगी

भारत के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने 7 विकेट लेकर भारत की जीत में अहम भूमिका निभाई। पीएम मोदी भी शमी के प्रदर्शन के मुरीद हो गए। उन्होंने लिखा- "आज का सेमीफाइनल शानदार व्यक्तिगत प्रदर्शनों की वजह से और भी खास हो गया है। मोहम्मद शमी की बॉलिंग को इस खेल और विश्व कप के माध्यम से क्रिकेट प्रेमियों द्वारा आने वाली पीढ़ियों तक इसे याद रखा जाएगा।

ऐसा रहा मैच

बुधवार को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेले गए सेमीफाइनल मैच में भारत ने टॉस जीत कर बल्लेबाजी का फैसला किया। भारतीय टीम की ओर से रोहित शर्मा ने 47, शुभमन गिल ने 80, विराट कोहली ने 117, श्रेयस अय्यर ने 105 और केएल राहुल ने 39 रनों की पारी खेली। इसकी मदद से भारत ने 4 विकेट खोकर 50 ओवरों में 397 रन बनाए थे। इसके जवाब में न्यूजीलैंड की पूरी टीम 48.5 ओवरों में 327 रनों पर ऑलआउट हो गई। भारत की ओर से मोहम्मद शमी ने ही अकेले 7 विकेट लिए।  

ये भी पढ़ें- फाइनल में पहुंचते ही गदगद हुए कप्तान रोहित शर्मा, इन प्लेयर्स की तारीफ में खोल दिया दिल

ये भी पढ़ें- मोहम्मद शमी ने रचा इतिहास, ऐसा करने वाले टीम इंडिया के पहले बॉलर

 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement