Saturday, May 11, 2024
Advertisement

फाइनल में पहुंचते ही गदगद हुए कप्तान रोहित शर्मा, इन प्लेयर्स की तारीफ में खोल दिया दिल

वनडे वर्ल्ड कप 2023 के सेमीफाइनल में भारत ने न्यूजीलैंड को 70 रनों से हरा दिया। इस मैच में भारतीय टीम के गेंदबाजों और बल्लेबाजों ने अच्छा प्रदर्शन किया। मैच के बाद कप्तान रोहित शर्मा ने बड़ा बयान दिया है।

Govind Singh Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Published on: November 16, 2023 6:46 IST
Rohit Sharma And Jasprit Bumrah- India TV Hindi
Image Source : PTI Rohit Sharma And Jasprit Bumrah

भारतीय टीम ने धमाकेदार अंदाज में न्यूजीलैंड को 70 रनों से हराकर वनडे वर्ल्ड कप 2023 के फाइनल में प्रवेश कर लिया है। टीम इंडिया ने चौथी बार फाइनल में जगह बनाई है। भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए न्यूजीलैंड की टीम को 398 रनों का टारगेट दिया, जिसके जवाब में कीवी टीम सिर्फ 327 रनों पर ऑलआउट हो गई। भारत के लिए गेंदबाजों और बल्लेबाजों ने कमाल का प्रदर्शन किया। रोहित शर्मा की कप्तानी में भारत ने मौजूदा वर्ल्ड कप में शानदार प्रदर्शन किया है और टीम एक भी मुकाबला नहीं हारी है। मैच के बाद कप्तान रोहित शर्मा ने बड़ा बयान दिया है।  

रोहित शर्मा ने कही ये बात 

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने मैच के बाद कहा कि मैंने यहां काफी क्रिकेट खेला है। इस मैदान पर कोई भी स्कोर हो, आप आराम नहीं कर सकते। हमें अपना काम पूरा करना था और प्लान पर बने रहना था। हम जानते थे कि हम पर दबाव होगा। हमने मैदान पर आज खराब फील्डिंग के बाद भी धैर्य नहीं खोया। यह लंबा टूर्नामेंट है हमने नौ मैचों में अच्छा (फील्डिंग) किया है और किसी मैच में ऐसा हो सकता है। हमें खुशी है कि हम अपने काम को सफलतापूर्वक करने में सफल रहे। 

इस खिलाड़ी को दिया वापसी का क्रेडिट

रोहित ने टारगेट का शानदार तरीके से पीछा करने के लिए न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन और डेरिल मिचेल की तारीफ करने के साथ मैच में वापसी का क्रेडिट मोहम्मद शमी को दिया। उन्होंने कहा कि विलियमसन और मिचेल ने शानदार बल्लेबाजी की। हमारे लिए धैर्य बनाये रहना अहम था। एक समय दर्शक भी शांत हो गए थे, लेकिन हम जानते थे कि हमें कैच या रन आउट की जरूरत थी। इसके बाद हमने हरसंभव प्रयास किया। मोहम्मद शमी ने ऐसे में शानदार गेंदबाजी की। शमी ने मैच में 7 विकेट लेकर अपने करियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया। बेहतरीन खेल की वजह से उन्हें मैन ऑफ द मैच अवॉर्ड मिला। 

उन्होंने कहा कि टीम के टॉप पांच-छह बल्लेबाज शानदार लय में हैं। उन्हें जब भी मौका मिला है, उन्होंने इसका फायदा उठाया है। यह देखकर बहुत खुशी हुई कि श्रेयस अय्यर ने इस टूर्नामेंट में हमारे लिए क्या किया है। शुभमन गिल ने जिस तरह से हमारे लिए बल्लेबाजी की वह शानदार है। दुर्भाग्य से उसे ऐंठन के साथ बाहर जाना पड़ा। विराट कोहली ने वही किया जिसके लिए वह जाने जाते है। उन्होंने अपना ऐतिहासिक शतक भी पूरा किया।

सेमीफाइनल मैच को लेकर था दबाव 

कप्तान रोहित शर्मा ने माना कि टीम सेमीफाइनल मुकाबले को लेकर दबाव में थी। उन्होंने कहा कि आज जाहिर तौर पर सेमीफाइनल है तो यह नहीं कहूंगा कि कोई दबाव नहीं था। जब भी आप खेलते हैं तो दबाव होता है। सेमीफाइनल में थोड़ा ज्यादा दबाव होता है। हम इसके बारे में ज्यादा नहीं सोचना चाहते थे, बस वही करना चाहते थे जो हम पहले नौ मैचों में करते आए हैं। 

यह भी पढ़ें:

कोलकाता में खुलेगी किस टीम की किस्मत? ईडन गार्डन की इस पिच पर होगा दूसरा सेमीफाइनल मैच

टीम इंडिया ने फाइनल में मारी एंट्री, 12 साल बाद इतिहास रचने से एक कदम दूर

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement