Friday, April 26, 2024
Advertisement

सरकारी बस से महाराष्‍ट्र से आए 7 श्रमिकों में हुई कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि, उप्र के बस्‍ती में मचा हड़कंप

इस समय देश में हजारों प्रवासी श्रमिकों, मजदूरों, छात्रों और पर्यटकों को उनके गृह राज्य व नगर में भेजने का विशेष अभियान चलाया जा रहा है।

India TV News Desk Edited by: India TV News Desk
Updated on: May 02, 2020 11:17 IST
7 labourers who had arrived from Maharashtra in government buses to Basti, have tested positive for - India TV Hindi
7 labourers who had arrived from Maharashtra in government buses to Basti, have tested positive for COVID19

बस्‍ती। लॉकडाउन की वजह से विभिन्‍न राज्‍यों में फंसे प्रवासी मजदूरों व श्रमिकों को उनके गृह राज्‍य और नगर में आने से कोरोना वायरस संक्रमण के फैलने का खतरा और अधिक बढ़ गया है। ऐसा ही एक ताजा मामला उत्‍तर प्रदेश के बस्‍ती जिले में सामने आया है। बस्‍ती के जिलाधिकारी ने पुष्टि की है कि महाराष्‍ट्र के मुंबई से आए 7 श्रमिकों में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि हुई है।

जिलाधिकारी ने बताया कि महाराष्‍ट्र से सरकारी बसों द्वारा श्रमिकों को बस्‍ती लाया गया था। यह बसें झांसी होते हुए बस्‍ती पहुंची थीं। उल्‍लेखनीय है कि मुंबई और झांसी दोनों ही रेड जोन हैं।   

 

बस्ती में एक साथ सात लोगों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आने से हड़कंप मच गया है। ये सभी लोग मुंबई से आए श्रमिक हैं, जिन्‍हें हरैया के एक स्कूल में क्वॉरन्‍टीन किया गया था। इनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद इन्हें मुंडेरवा स्थित लेवल वन के आइसोलेशन वॉर्ड में शिफ्ट कर दिया गया है।

केंद्र व राज्‍य सरकारों के बीच समन्‍वय के जरिये इस समय देश में हजारों प्रवासी श्रमिकों, मजदूरों, छात्रों और पर्यटकों को उनके गृह राज्‍य व नगर में भेजने का विशेष अभियान चलाया जा रहा है। इसके लिए एक मई से श्रमिक स्‍पेशल ट्रेनों का भी संचालन शुरू किया गया है।

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement