1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. उत्तर प्रदेश
  5. उत्तर प्रदेश: मुख्तार अंसारी गैंग के एक और साम्राज्य को प्रशासन ने ढ़हा दिया

उत्तर प्रदेश: मुख्तार अंसारी गैंग के एक और साम्राज्य को प्रशासन ने ढ़हा दिया

उत्तर प्रदेश के मऊ में मुख्तार अंसारी गैंग के एक और साम्राज्य को प्रशासन ने ढ़हा दिया है। प्रशासन ने ग्रीनलैंड की जमीन पर बने अवैध स्लॉटर हाउस को गिरवाया है। मुख्तार अंसारी गैंग से इसके तार जुड़े है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: August 28, 2020 15:48 IST
Administration demolishes another building of Mukhtar Ansari gang- India TV Hindi
Image Source : FILE Administration demolishes another building of Mukhtar Ansari gang

मऊ: उत्तर प्रदेश के मऊ में मुख्तार अंसारी गैंग के एक और साम्राज्य को प्रशासन ने ढ़हा दिया है। प्रशासन ने ग्रीनलैंड की जमीन पर बने अवैध स्लॉटर हाउस को गिरवाया है। मुख्तार अंसारी गैंग से इसके तार जुड़े है। करोड़ों की वसूली होती थी। सिटी मजिस्ट्रेट व सीओ सिटी के नेतृत्व में भारी फोर्स बल द्वारा यह कार्रवाई की गई है। यह अवैध बूचड़खाना शहर कोतवाली थाना क्षेत्र के बंधा रोड पर बना था।

उत्तर प्रदेश पुलिस ने मुख्तार अंसारी और उसके दो बेटों के खिलाफ हजरतगंज कोतवाली में गुरुवार को एफआईआर दर्ज की थी। यह एफआईआर लेखपाल जियामऊ सुरजन लाल की तरफ से दर्ज करवाई गई है। मुख्तार अंसारी और उसके दो बेटों के खिलाफ डालीबाग स्थित निषक्रांत संपत्ति पर हेरा फेरी कर कब्जा करने का आरोप है। मुख्तार के बेटे 5 बीघे 3 विस्वा जमीन पर अवैध कब्जा किये बैठे थे। दस्तावेजों की जांच के बाद कब्जा की गई जमीन निषक्रांत संपत्ति में दर्ज हुई।

मुख्तार अंसारी और लड़कों ने 3 जमीनों के खतौनी गायब कर निष्करान्त संपत्ति पर कब्जा किया। मुख्तार अंसारी, उमर अंसारी और अब्बास अंसारी पर धोखाधड़ी जालसाजी फर्जी दस्तावेज तैयार करने की एफआईआर दर्ज की गई है। आज ही इस जमीन पर बने दो टॉवर को जमींदोज किया गया था। 

माफिया डॉन मुख्तार अंसारी की मुश्किलें बढ़ती ही जा रही हैं। यूपी सरकार द्वारा न सिर्फ मुख्तार के सहयोगियों के खिलाफ कार्रवाही की गई है बल्कि उसकी अवैध संपत्ति पर भी अब प्रशासन की नजर है। यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ के कार्यालय की तरफ से ट्वीट कर कहा गया, "उत्तर प्रदेश में कानून का शासन है। यहां के शब्दकोष में अवैध, अनैतिक व अराजक जैसे शब्द नहीं हैं। मुख्तार अंसारी जैसा माफिया हो या कोई भी अन्य अपराधी, योगी सरकार जीरो टॉलरेंस के साथ इनके कुकृत्यों पर पूर्णविराम लगाने को प्रतिबद्ध है। जनभावनाओं के अनुरूप कार्रवाई जारी रहेगी।"

सीएम योगी आदित्यनाथ  के कार्यालय ने आगे कहा, "माफिया मुख्तार अंसारी के काले-साम्राज्य के अंत का समय आ गया है। अब तक इसकी ₹66 करोड़ की अवैध संपत्ति जब्त हो चुकी है। ₹41 करोड़ की अवैध आय की प्राप्ति का मार्ग बंद किया जा चुका है। इसके गिरोह के 97 साथी पुलिस की हिरासत में हैं। कार्रवाई आगे भी जारी रहेगी..."

ध्वस्त किये गये मुख्तार के दो अवैध निर्माण

आपको बता दें कि सरकारी भूमि पर अतिक्रमण के खिलाफ कार्रवाई करते हुए प्राधिकारियों ने कुख्यात अपराधी से नेता बने मुख्तार अंसारी के स्वामित्व वाले दो अवैध निर्माण राजधानी लखनऊ के डालीबाग क्षेत्र में बृहस्पतिवार सुबह ध्वस्त कर दिये। यह जानकारी अधिकारियों ने दी। सरकार के एक प्रवक्ता ने बताया कि जेसीबी मशीनों से भवनों को गिराये जाते समय बड़ी संख्या में पुलिस और प्रशासन के अधिकारी मौजूद थे।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment