Sunday, May 05, 2024
Advertisement

अखिलेश यादव ने कहा, कोरोना के इलाज को लेकर बीजेपी कर रही है दोतरफा बातें

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने शनिवार को भारतीय जनता पार्टी की सरकार की उपेक्षा के चलते उत्तर प्रदेश में स्वास्थ्य सेवाओं के बदहाल होने का आरोप लगाया है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: June 12, 2021 18:07 IST
Akhilesh Yadav, Akhilesh Yadav Coronavirus BJP, Akhilesh Yadav BJP, Akhilesh Yadav Slams BJP- India TV Hindi
Image Source : PTI FILE अखिलेश यादव ने बीजेपी पर दो तरफा बात करने और चालें चलने का आरोप लगाया है।

लखनऊ: समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने शनिवार को भारतीय जनता पार्टी की सरकार की उपेक्षा के चलते उत्तर प्रदेश में स्वास्थ्य सेवाओं के बदहाल होने का आरोप लगाया है। अखिलेश ने कहा कि कोरोना संकट में निजी अस्पतालों ने जबरन लूटने में कोई कसर नहीं छोड़ी है। सपा की ओर से शनिवार को जारी एक बयान में पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा, ‘निजी अस्पतालों की मनमानी पर कोई नियंत्रण नहीं है, दवाओं, इंजेक्शन की कालाबाजारी बेरोकटोक जारी है और कोरोना कर्फ्यू और ऑक्सीजन की किल्लत ने लोगों की कमर तोड़ कर रख दी है।’

बीजेपी पर लगाया दोतरफा बातें करने का आरोप

अखिलेश ने बीजेपी पर दो तरफा बात करने और चालें चलने का आरोप लगाते हुए कहा, ‘एक तरफ सरकार कहती है कि कोरोना का इलाज फ्री में है वहीं दूसरी ओर सरकारी बैंक कोरोना इलाज के लिए 8.5 प्रतिशत की ब्याज दर से लोन दे रहे है।’ यादव ने कहा कि बिगड़ी स्वास्थ्य व्यवस्था का हाल यह है कि मिर्जापुर के तिलोवगांव में एक गंभीर मरीज को चारपाई में लादकर उपचार के लिए 8 किलोमीटर पैदल चलकर अस्पताल पहुंचाने का मामला सामने आया है और गंभीर मरीजों को एंबुलेंस तक नसीब नहीं है। उन्होंने कहा कि समाजवादी सरकार ने 108 एम्बुलेंस सेवा शुरू की थी उसकी व्यवस्था बीजेपी ने चौपट कर दी। कानपुर में ठेले पर एक मरीज को लाने ओर कूड़ा गाड़ी में शव ले जाने की शर्मनाक घटनाएं भी हुई है।

‘प्राइवेट अस्पतालों ने लूटने में कोई कसर नहीं छोड़ी’
सपा प्रमुख ने आरोप लगाया कि निजी अस्पतालों ने कोरोना संकट में जबरन लूटने में कोई कसर नहीं छोड़ी और आगरा के पारस अस्पताल में ऑक्सीजन बंद कर मरीजों को मौत के मुंह में जाने दिया गया। उन्होंने दावा किया कि सरकार ने जो दरें इलाज और आवश्यक दवाओं के लिए तय की, उनका कहीं पालन नहीं हुआ। सपा प्रमुख ने कहा, ‘मुख्यमंत्री जी दिल्ली में अपने शीर्ष नेतृत्व से भेंट वार्ता में व्यस्त रहे और प्रदेश में हाहाकार मचा है, जनता त्रस्त है। भाजपा जनता के दुःख दर्द से जुड़ने के बजाय सिर्फ सत्ता बचाने में व्यस्त है। भाजपा का यही लोकतंत्र है।’ (भाषा)

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement