1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. उत्तर प्रदेश
  5. महिला सुरक्षा के लिए ट्रेनों में भी होगा एंटी रोमियो स्क्वोड

महिला सुरक्षा के लिए ट्रेनों में भी होगा एंटी रोमियो स्क्वोड

ट्रेन में महिला यात्रियों के साथ हो रही बदसलूकी को रोकने के लिए एंटी रोमियो स्क्वोड की तैनाती की जाएगी। ट्रेनों में इस दौरान महिला बोगी में पुरुषों के सफर करने की शिकायत मिल रही है। 

IANS IANS
Published on: December 27, 2019 11:58 IST
महिला सुरक्षा के लिए ट्रेनों में भी होगा एंटी रोमियो स्क्वोड- India TV Hindi
महिला सुरक्षा के लिए ट्रेनों में भी होगा एंटी रोमियो स्क्वोड

आगरा: ट्रेन में महिला यात्रियों के साथ हो रही बदसलूकी को रोकने के लिए एंटी रोमियो स्क्वोड की तैनाती की जाएगी। ट्रेनों में इस दौरान महिला बोगी में पुरुषों के सफर करने की शिकायत मिल रही है। इसके अलावा अन्य कई परेशानियों को देखते हुए जीआरपी आगरा ने यह कदम उठाया है।

जीआरपी कैंट के प्रभारी विजय कुमार ने बताया कि महिला सुरक्षा को लेकर जीआरपी आगरा ने हर थाने में एंटी रोमियो स्क्वोड बना रखा है। इसमें चार महिला कांस्टेबल हर समय महिलाओं की सुरक्षा को लेकर तैनात रहती हैं।

उन्होंने बताया कि "ट्रेन में ये कांस्टेबल आम यात्री की तरह सादी वर्दी में तैनात रहेंगी। कोई भी मनचले द्वारा किसी भी घटना को अंजाम देते ही वे उसे तुरंत पकड़ लेंगी। कंट्रोल रूम में महिला यात्रियों से अभद्रता की शिकायत आ रही थी। इन्हीं सबसे निपटने के लिए यह कदम उठाया गया है।"

जीआरपी थाना प्रभारी ने बताया कि "महिला कोच में यात्रा करते पाए जाने पर पुरुष का रेलवे एक्ट में चालान होगा। महिला यात्रियों को अपने बीच सिपाहियों को देख कर संबल और सुरक्षा महसूस होगी।"

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment