Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

महिला सुरक्षा के लिए ट्रेनों में भी होगा एंटी रोमियो स्क्वोड

ट्रेन में महिला यात्रियों के साथ हो रही बदसलूकी को रोकने के लिए एंटी रोमियो स्क्वोड की तैनाती की जाएगी। ट्रेनों में इस दौरान महिला बोगी में पुरुषों के सफर करने की शिकायत मिल रही है। 

IANS Reported by: IANS
Published on: December 27, 2019 11:58 IST
महिला सुरक्षा के लिए ट्रेनों में भी होगा एंटी रोमियो स्क्वोड- India TV Hindi
महिला सुरक्षा के लिए ट्रेनों में भी होगा एंटी रोमियो स्क्वोड

आगरा: ट्रेन में महिला यात्रियों के साथ हो रही बदसलूकी को रोकने के लिए एंटी रोमियो स्क्वोड की तैनाती की जाएगी। ट्रेनों में इस दौरान महिला बोगी में पुरुषों के सफर करने की शिकायत मिल रही है। इसके अलावा अन्य कई परेशानियों को देखते हुए जीआरपी आगरा ने यह कदम उठाया है।

जीआरपी कैंट के प्रभारी विजय कुमार ने बताया कि महिला सुरक्षा को लेकर जीआरपी आगरा ने हर थाने में एंटी रोमियो स्क्वोड बना रखा है। इसमें चार महिला कांस्टेबल हर समय महिलाओं की सुरक्षा को लेकर तैनात रहती हैं।

उन्होंने बताया कि "ट्रेन में ये कांस्टेबल आम यात्री की तरह सादी वर्दी में तैनात रहेंगी। कोई भी मनचले द्वारा किसी भी घटना को अंजाम देते ही वे उसे तुरंत पकड़ लेंगी। कंट्रोल रूम में महिला यात्रियों से अभद्रता की शिकायत आ रही थी। इन्हीं सबसे निपटने के लिए यह कदम उठाया गया है।"

जीआरपी थाना प्रभारी ने बताया कि "महिला कोच में यात्रा करते पाए जाने पर पुरुष का रेलवे एक्ट में चालान होगा। महिला यात्रियों को अपने बीच सिपाहियों को देख कर संबल और सुरक्षा महसूस होगी।"

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement