1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. उत्तर प्रदेश
  5. योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में UP का चुनाव लड़ेगी BJP, PM मोदी के करीबी एके शर्मा का बयान

योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में UP का चुनाव लड़ेगी BJP, PM मोदी के करीबी एके शर्मा का बयान

उत्तर प्रदेश बीजेपी के नए उपाध्यक्ष और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के करीबी एके शर्मा ने सोमवार को कहा कि भाजपा उत्तर प्रदेश में स्वतंत्र देव सिंह और योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में विधानसभा चुनाव लड़ेगी।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: June 21, 2021 22:36 IST
योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में UP का चुनाव लड़ेगी BJP, PM मोदी के करीबी एके शर्मा का बयान- India TV Hindi
Image Source : PTI/FILE योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में UP का चुनाव लड़ेगी BJP, PM मोदी के करीबी एके शर्मा का बयान

लखनऊ: उत्तर प्रदेश बीजेपी के नए उपाध्यक्ष और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के करीबी एके शर्मा ने सोमवार को कहा कि भाजपा उत्तर प्रदेश में स्वतंत्र देव सिंह और योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में विधानसभा चुनाव लड़ेगी। हालांकि, जीत के लिए उन्होंने पीएम मोदी के नाम और संरक्षण को ही पर्याप्त बताया। शर्मा के मुताबिक, पार्टी को उत्तर प्रदेश में चुनाव जीतने के लिए पीएम नरेंद्र मोदी का नाम और संरक्षण ही पर्याप्त है। उन्होंने स्वतंत्र देव सिंह को पत्र लिखकर यह बातें कही हैं। 

उत्तर प्रदेश में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनावों में नेतृत्व को लेकर उन्होंने यह बातें ऐसे वक्त में कही हैं, जब हाल में उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य और वरिष्ठ मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य यह कहते हुए नजर आए कि नेतृत्व का निर्णय आलाकमान करेगा। प्रदेश में पार्टी का मुख्यमंत्री होते हुए उपमुख्यमंत्री और वरिष्ठ मंत्री की ओर से ऐसे बयान का आना, राज्य में होने वाले चुनावों में योगी के नेतृत्व को लेकर सवाल खड़े कर रहा था।

ऐसे में एके शर्मा ने भाजपा उत्तर प्रदेश में स्वतंत्र देव सिंह को पत्र लिखकर पीएम मोदी के साथ अपनी नजदीकी का हवाला दिया और योगी तथा स्वतंत्र देव सिंह के नेतृत्व में भाजपा के चुनाव लड़ने की बात कही। उन्होंने यूपी में भाजपा के उपाध्यक्ष पद पर नियुक्ति के लिए प्रदेश नेतृत्व और राष्ट्रीय नेतृत्व का आभार भी जताया है।

गौरतलब है कि भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने शनिवार को पार्टी के प्रदेश पदाधिकारियों की घोषणा करते हुए एक प्रदेश उपाध्यक्ष व दो प्रदेश मंत्री घोषित किए थे, ए.के. शर्मा का नाम भी इस लिस्ट में था। उन्हें भाजपा का प्रदेश उपाध्यक्ष बनाया गया है। वह मऊ से विधान परिषद सदस्य हैं और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के करीबी भी हैं। उनका पूरा नाम अरविंद कुमार शर्मा है। बीते कई दिनों से यूपी राजनीति में अरविंद कुमार शर्मा चर्चा का केंद्र बने हुए थे। 

मऊ निवासी अरविंद कुमार शर्मा गुजरात कैडर के आईएएस अफसर रहे हैं। उन्होंने अपनी सेवा के दो वर्ष बाकी रहने से पहले ही स्वैछिक सेवानिवृति ली और सक्रिय राजनीति में उतरने के साथ भाजपा में शामिल हो गए। अरविंद कुमार शर्मा को भाजपा ने उत्तर प्रदेश में विधान परिषद सदस्य बनाया है। इसके बाद से ही उनको उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार में मंत्री बनाने की चर्चा जोरों पर थी। एके शर्मा को अब भाजपा के उत्तर प्रदेश संगठन में शामिल किया गया है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
टोक्यो ओलंपिक 2020 कवरेज
X