Friday, April 19, 2024
Advertisement

जानें, राम मंदिर के भूमि पूजन के बाद सीएम योगी आदित्यनाथ ने लोगों से क्या कहा

उत्तर प्रदेश के अयोध्या में भव्य राम मंदिर के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भूमि पूजन के बाद शिलान्यास किया। इसके साथ ही अब भगवान श्रीराम के भव्य मंदिर का निर्माण अब शुरू हो गया।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: August 05, 2020 13:40 IST
ram mandir, ram mandir, ram mandir ceremony coverage, ram mandir ceremony live updates- India TV Hindi
Image Source : PTI उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि 500 सालों का लंबा संघर्ष अब जाकर संपन्न हुआ है।

अयोध्या: उत्तर प्रदेश के अयोध्या में भव्य राम मंदिर के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भूमि पूजन के बाद शिलान्यास किया। इसके साथ ही अब भगवान श्रीराम के भव्य मंदिर का निर्माण अब शुरू हो गया। बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, सीएम योगी आदित्यनाथ, आरएसएस चीफ मोहन भागवत समेत करीब 175 लोग इस ऐतिहासिक लम्हे का गवाह बने। इस मौके पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि 500 सालों का लंबा संघर्ष अब जाकर संपन्न हुआ है।

खास मौके पर भावुक हो गए सीएम योगी

लोगों को संबोधित करते हुए सीएम योगी भावुक हो गए थे। उन्होंने कहा, ‘500 वर्षों का लंबा और कड़ा संघर्ष अब लोकतांत्रिक और संविधान सम्मत तरीके से संपन्न हुआ। इस घड़ी की प्रतीक्षा में हमारी कई पीढ़ियां चली गईं। राम मंदिर के निर्माण का सपना लिए अनेक लोगों ने बलिदान दिया। पीएम नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में आज गौरवान्वित होने का अवसर मिला। राम मंदिर का सपना सच हो रहा है। सीएम योगी ने कहा कि अवधपुरी की धरती समृद्धशाली बनेगी और यह हम सबके लिए उमंग, उत्साह और भावनात्मक दिन है।

राम मंदिर भूमि पूजन के मौके पर कपिल सिब्बल और मोतीलाल वोरा ने कही ये बातें
जानें, राम मंदिर भूमि पूजन के मौके पर क्या बोले बाबरी मस्जिद के पक्षकार रहे इकबाल अंसारी

जय-जय श्रीराम के नाने का किया उद्घोष
जय-जय श्रीराम के नारे के उद्घोष के साथ योगी ने कहा, ‘मैं सभी लोगों का उत्तर प्रदेश की भूमि पर अभिनंदन करता हूं। जय-जय श्रीराम।’ इसके पहले अयोध्या में PM नरेंद्र मोदी ने राम मंदिर की नींव रखी। इस दौरान 9 शिलाओं का पूजन हुआ। जय श्रीराम और हर-हर महादेव की गूंज के बीच पीएम मोदी ने राम मंदिर की शिला रखी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 12 बजकर 44 मिनट के मुहूर्त पर ईंट रखी।

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement