Saturday, June 01, 2024
Advertisement

मथुरा में कोरोना संक्रमण बढ़ा, विदेशी महिला के तीन और साथी मिले पॉजिटिव

इस घटना के बाद गिरिधर धाम आश्रम और इस्कॉन सहित जहां-जहां भी विदेशी भक्तों का आना-जाना सामान्य है, वहां परीक्षण फॉर्मूला लागू कर पूरे क्षेत्र को कंटेनमेंट जोन बना दिया गया है।

Written by: Bhasha
Published on: November 29, 2021 23:14 IST
मथुरा में कोरोना संक्रमण बढ़ा, विदेशी महिला के तीन और साथी मिले पॉजिटिव- India TV Hindi
Image Source : PTI मथुरा में कोरोना संक्रमण बढ़ा, विदेशी महिला के तीन और साथी मिले पॉजिटिव

Highlights

  • कोरोना वायरस के नए वायरस को लेकर सरकार भी सतर्क
  • शासन स्तर से सभी जिलों को नया परामर्श जारी किया गया
  • गिरिधर धाम आश्रम को कंटेनमेंट जोन बनाया

मथुरा: उत्तर प्रदेश के मथुरा जनपद में दो दिन पूर्व एक विदेशी महिला के कोरोना वायरस संक्रमित पाए जाने के बाद सोमवार तक तीन अन्य विदेशी नागरिक भी इस संक्रमित पाये गये। फिलहाल, इन सभी व्यक्तियों को उनके ही आश्रम में पृथक-वास में कर दिया गया है। जिले की कोरोना वायरस मामलों के लिए गठित त्वरित कार्रवाई दल एवं नियंत्रण कक्ष के प्रभारी डॉ भूदेव प्रसाद सिंह ने बताया, ‘‘इन सभी के नमूने कोरोना वायरस के नए और अत्यधिक खतरनाक माने जा रहे ‘ओमिक्रॉन वेरिएंट’ की जांच के लिए लखनऊ स्थित उच्च स्तरीय लैब को भेजे जा चुके हैं जिनके परिणाम अगले एक-दो दिन में मिल जाएंगे।’’ 

उन्होंने बताया, ‘‘दूसरी ओर कोरोना वायरस के नए वायरस को लेकर सरकार भी सतर्क हो गई है। शासन स्तर से सभी जिलों को नया परामर्श जारी कर इस मामले में बेहद सतर्कता बरतने के निर्देश दिए गए हैं। इसीलिए तीस वर्षीय विदेशी महिला और उसके संपर्क में आए तीनों लोगों के सैंपल विशेष जांच के लिए लखनऊ भेज दिए गए हैं।’’ सिंह ने बताया कि लिथुआनिया निवासी 30 वर्षीय महिला ने करीब दस दिन वृन्दावन के एक आश्रम में बिताने के बाद वापसी के लिए शुक्रवार को कोरोना परीक्षण कराया था जिसके बाद शनिवार को आई रिपोर्ट के आधार पर वह कोरोना पॉजिटिव पाई गई। 

उनके अनुसार, इसके बाद गिरिधर धाम आश्रम में उसके संपर्क में आए सभी 44 लोगों के सैंपल लेकर जांच के लिए भेजे गए, तो रविवार को आई रिपोर्ट में स्पेन की एक महिला (47) और आस्ट्रिया के एक पुरुष (41) में संक्रमण पाया गया। सोमवार को स्विटजरलैण्ड की एक अन्य महिला (44) की रिपोर्ट पॉजिटिव मिली। 

सिंह के अनुसार इस घटना के बाद गिरिधर धाम आश्रम और इस्कॉन सहित जहां-जहां भी विदेशी भक्तों का आना-जाना सामान्य है, वहां परीक्षण फॉर्मूला लागू कर पूरे क्षेत्र को कंटेनमेंट जोन बना दिया गया है।

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement