1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. उत्तर प्रदेश
  5. Ghaziabad: मिले 11 नए कोरोना मरीज, एक्टिव केस बढ़कर हुए 70

Ghaziabad: मिले 11 नए कोरोना मरीज, एक्टिव केस बढ़कर हुए 70

जिला प्रशासन द्वारा जारी बुलेटिन के अनुसार, गाजियाबाद में अबतक 9789 सैंपल लिए गए हैं। कुल 287 मामलों में से अबतक 213 लोग इस बीमारी को मात देने में सफल रहे हैं। 

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: May 30, 2020 21:39 IST
Ghaziabad- India TV Hindi
Image Source : GOOGLE Representational Image

गाजियाबाद. देश की राजधानी दिल्ली से सटे यूपी के गाजियाबाद में शनिवार को कोरोना वायरस के 11 नए मरीज सामने आए, जिसके बाद जिले में अबतक सामने आए पॉजिटिव मामलों की संख्या बढ़कर 287 हो गई। इन मामलों में से वर्तमान में गाजियाबाद में 70 एक्टिव केस है।

जिला प्रशासन द्वारा जारी बुलेटिन के अनुसार, गाजियाबाद में अबतक 9789 सैंपल लिए गए हैं। कुल 287 मामलों में से अबतक 213 लोग इस बीमारी को मात देने में सफल रहे हैं। पिछले 24 घंटे में जिले में 211 लोगों के सैंपल लिए गए हैं।

गौतमबुद्धनगर में एक व्यक्ति की मौत

बात अगर गाजियाबाद से सटे नोएडा की करें, तो यहां शनिवार को यहां कोविड-19 से 58 वर्षीय एक व्यक्ति की मौत हो गई, जिससे जिले में मरने वालों की कुल संख्या सात हो गई है। यह जानकारी उस सरकारी अस्पताल के एक वरिष्ठ अधिकारी ने दी जहां वह भर्ती थे। वह जिले में 60 वर्ष से कम उम्र के पहले रोगी हैं जिनकी मौत घातक वायरस से हुई है।

अस्पताल के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि नोएडा निवासी व्यक्ति को ग्रेटर नोएडा के गवर्नमेंट इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज (जीआईएमएस) के कोविड आईसीयू में बृहस्पतिवार को भर्ती कराया गया था। जीआईएमएस के निदेशक डॉ.ब्रिगेडियर (सेवानिवृत्त) राकेश गुप्ता ने बयान जारी कर कहा कि उनको श्वसन संबंधी बीमारी एवं निमोनिया था। गुप्ता ने कहा, ‘‘उन्हें कोविड-19 के साथ ही निमोनिया और श्वसन संबंधी बीमारी थी।’’ जिले के अधिकारियों ने बताया कि इससे पहले गौतम बुद्ध नगर में छह लोगों की कोरोना वायरस से मौत हो चुकी है और सभी की उम्र 60 वर्ष या इससे अधिक है।

With input from Bhasha

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment