Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

Coronavirus: दिल्ली से सामने आए 1163 केस, कुल मामले 19 हजार के करीब

राजधानी दिल्ली में बीते 24 घंटे में कोरोना वायरस के 1163 नए मरीज सामने आए हैं, जिसके बाद शहर में कोरोना मामले बढ़कर 18,549 हो गए हैं।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: May 30, 2020 21:19 IST
India Gate- India TV Hindi
Image Source : AP Representational image

नई दिल्ली. देश की राजधानी दिल्ली में बीते 24 घंटे में कोरोना वायरस के 1163 नए मरीज सामने आए हैं, जिसके बाद शहर में कोरोना मामले बढ़कर 18,549 हो गए हैं। शहर में अबतक 416 लोगों की इस बीमारी से जान जा चुकी है। सरकार द्वारा जारी किए गए बुलेटिन के अनुसार, पिछले 24 घंटे में 229 लोग ठीक हुए है। शहर में अबतक 8075 लोगों को कोरोना वायरस को मात दे चुके हैं।

अधिकारियों ने बताया कि कोविड-19 के दिल्ली में आज आए 1,163 नए मामले एक दिन की सर्वाधिक संख्या है। इससे पहले 29 मई को एक दिन में सबसे ज्यादा 1,106 नए मामले सामने आए थे। यह लगातार दूसरा दिन है जब दिल्ली में कोविड-19 के 1,100 से ज्यादा मामले सामने आए हैं।

घबराएं नहीं, हम कोविड-19 से निपटने के लिए पूरी तरह तैयार हैं- केजरीवाल

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शनिवार को दिल्ली के लोगों को फिर भरोसा दिलाया कि उनकी सरकार कोरोना वायरस से कई कदम आगे और हालात से निपटने के लिए पूरी तरह तैयार है। मुख्यमंत्री ने यह भी दोहराया कि लॉकडाउन स्थायी नहीं हो सकता है और अब यदि मामले बढ़ते हैं भी, तो मौतों की संख्या कम से कम पर रखने पर अधिक ध्यान देने की जरूरत है।

उन्होंने ऑनलाइन संवाददाता सम्मेलन में कहा, ‘‘मैं आपका मुख्यमंत्री हूं और आपको यह भरोसा दिलाना चाहता हूं कि आपकी सरकार कोरोना से चार कदम आगे चल रही है।’’ उन्होंने कहा, ‘‘मैं स्वीकार करता हूं कि मामले तेजी से बढ़े हैं। यह चिंता का विषय है लेकिन घबराने की जरूरत नहीं है। हम कई इंतजाम कर रहे हैं जो आवश्यकता से कहीं अधिक हैं। हम इससे निपटने के लिए पूरी तरह तैयार हैं।’’

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement