Friday, April 19, 2024
Advertisement

CSIR लखनऊ ने की यूपी सरकार की मदद, अब नहीं होगी सेनिटाइजर की कोई कमी

सीएम योगी ने CSIR के डॉयरेक्टर आलोक धवन को सेनिटाइजर उपलब्ध करवाने की जिम्मेदारी दी थी। अब सीएम योगी ने CSIR को लगातार सेनिटाइजर बनाने के निर्देश दिए हैं ताकि सभी इमरजेंसी सेवाओं के लोगों को हर वक्त सेनिटाइजर उपलब्ध रहे।

Vishal Pratap Singh Written by: Vishal Pratap Singh @vishalpsing
Published on: April 04, 2020 16:32 IST
CSIR- India TV Hindi
Image Source : VISHAL PRATAP CSIR लखनऊ ने की यूपी सरकार की मदद

लखनऊ. देश में 14 अप्रैल चल लॉकडाउन चलने वाला है। लॉक डाउन के दौरान किसी भी गरीब को कोई परेशानी न हो इसके लिए यूपी सरकार लगातार राशन बांट रही है। इस दौरान बड़ी संख्या में लोग अंगूठा लगाने से डर रहे हैं, इन हालातों में CSIR लखनऊ यानी Indian Institute of Toxilogy Research Institute ने यूपी सरकार की बड़ी मदद की है। CSIR के डॉयरेक्टर आलोक धवन ने अपनी साइंटिस्ट टीम के साथ मिलकर 48 घंटे के अंदर 850 लीटर सेनिटाइजर सरकार को उपलब्ध करवाया है।

दरअसल सीएम योगी ने CSIR के डॉयरेक्टर आलोक धवन को सेनिटाइजर उपलब्ध करवाने की जिम्मेदारी दी थी। अब सीएम योगी ने CSIR को लगातार सेनिटाइजर बनाने के निर्देश दिए हैं ताकि सभी इमरजेंसी सेवाओं के लोगों को हर वक्त सेनिटाइजर उपलब्ध रहे। इसके अलावा CSIR के वैज्ञानिक एक-दो दिन के अंदर दो बार यूज किए जाने वाला मास्क भी बनाने जा रहे हैं। सरकार की तरफ से इसको लेकर भी CSIR को आदेश मिले चुके हैं।

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement