Saturday, April 20, 2024
Advertisement

दिल्ली-NCR में 15 अक्टूबर से जनरेटर चलाने पर रोक, इंदिरापुरम की ज्यादातर सोसाइटी में लोग परेशान

दिल्ली-एनसीआर में वायु प्रदूषण से निपटने के लिए जनरेटरों के इस्तेमाल पर रोक लगा दी गई है। दिल्ली समेत नोएडा, गाजियाबाद, ग्रेटर नोएडा, फरीदाबाद और गुरुग्राम में जरूरी व आपात सेवाओं को छोड़कर डीजल जनरेटरों के इस्तेमाल पर पूर्ण पाबंदी रहेगी।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: October 19, 2020 19:47 IST
Generators will not run in Indirapuram from October 15- India TV Hindi
Image Source : FILE Generators will not run in Indirapuram from October 15

नई दिल्ली: दिल्ली-एनसीआर में वायु प्रदूषण से निपटने के लिए जनरेटरों के इस्तेमाल पर रोक लगा दी गई है। दिल्ली समेत नोएडा, गाजियाबाद, ग्रेटर नोएडा, फरीदाबाद और गुरुग्राम में जरूरी व आपात सेवाओं को छोड़कर डीजल जनरेटरों के इस्तेमाल पर पूर्ण पाबंदी रहेगी। जनरेटर पर लगी रोक के चलते ग़ाज़ियाबाद के इंदिरापुरम की ज्यादातर सोसाइटी में लोग परेशान हो रहे है।

Related Stories

सोसाइटी के आरडब्लूए का कहना है की जनरेटर चलाने पर रोक लगाने का फैसला गलत है। उन्होंने बताया की जनरेटर न चलने से हर वर्ग के लोगों को परेशानी हो रही है। वर्क फ्रॉम होम कर रहे लोगों को ज्यादा परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। हालांकि सोसाइटी में एसेंशियल सर्विसेज को छूट दी गयी है जिसमे लिफ्ट और कॉमन एरिया की लाइट्स जलेंगी।

पानी के लिए पंप चल सकते है लेकिन सोसाइटी की आरडब्लूए का कहना है की ऐसा कोई सिस्टम नही है जिसमे सिर्फ लिफ्ट के लिए जनरेटर चलाया जा सके। जनरेटर चलाने से पूरे टावर की लाइट आ जाती है। वहीं सोसाइटी में रह रहे लोगो का कहना है की अगर जनरेटर नही चलेगा तो वर्क फ्रॉम होम करने वाले लोगो को परेशनी होगी।

इंदिरापुरम में रह रहे एक शख्स का कहना है की पावर कट होने से कई परेशानियां होंगी। स्थानीय निवासी ने बताया की उनके पिता जी को पेस मेकर लगा हुआ है और अगर पावर कट होगा तो मुश्किलें बढ़ेंगी। सरकार को ऐसी हालत में कोई विकल्प देना चाहिए।

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement