Saturday, April 20, 2024
Advertisement

Ghaziabad: मिले कोरोना के 40 नए मरीज, कुल मामले 800 के करीब

गाजियाबाद में शुक्रवार तक सामने आने के बाद जिले में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 797 हो गई है। 

Bhasha Written by: Bhasha
Published on: June 19, 2020 23:10 IST
Coronavirus cases- India TV Hindi
Image Source : PTI Representational Image

गाजियाबाद. देश की राजधानी नई दिल्ली से यूपी के गाजियाबाद में कोरोना वायरस के 40 नए मरीज सामने आए हैं। नए मरीज सामने आने के बाद जिले में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 797 हो गई है। इन मामलों में से 429 लोग कोरोना वायरस को मात दे चुके हैं जबकि 40 लोगों की मौत हो चुकी हैं। इस वक्त जिले में कोरोना के 328 एक्टिव केस हैं। गाजियाबाद में शुक्रवार तक 15129 सैंपल लिए गए हैं।

नोएडा में 89 नए मामले सामने आए

गौतमबुद्ध नगर जनपद में शुक्रवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 89 नए मामले सामने आए हैं, जिससे संक्रमितों की संख्या बढ़ कर 1262 हो गयी है। इसके साथ ही वायरस के कारण जिले में अबतक 18 लोगों की मौत हो चुकी है। अधिकारियों ने इसकी जानकारी दी।

जिला निगरानी अधिकारी डाक्टर सुनील दोहरे ने बताया कि शुक्रवार को कोविड-19 कि आई टेस्ट रिपोर्ट में 89 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं। इसके साथ ही अब जनपद में कोविड-19 से संक्रमित कुल मरीजों की संख्या 1,262 हो गई है। उन्होंने बताया कि जनपद में कोविड-19 के संक्रमण की वजह से अबतक 18 लोगों की मौत हो चुकी है।

उन्होंने बताया कि अब तक 660 लोग उपचार के दौरान ठीक हो कर घर जा चुके हैं जबकि 584 मरीजों का यहां विभिन्न अस्पतालों में उपचा चल रहा है। दोहरे ने बताया कि उपचार के लिए भर्ती मरीजों में कोई भी वेंटीलेटर या ऑक्सीजन सपोर्ट पर नहीं है। अधिकारी ने बताया कि जनपद गौतमबुद्ध नगर में निषिद्ध क्षेत्र की संख्या 195 से बढ़कर 236 हो गई है। जिला प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग इन क्षेत्रों को सील कर वहां सेनिटाइजेशन आदि का कार्य हो रहा है। 

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement