1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. उत्तर प्रदेश
  5. गोरखपुर लिंक एक्सप्रेस-वे का काम निर्धारित अवधि में हो पूरा, सीएम योगी ने दिए निर्देश

गोरखपुर लिंक एक्सप्रेस-वे का काम निर्धारित अवधि में हो पूरा, सीएम योगी ने दिए निर्देश

योगी ने सिकरीगंज स्थित गोरखपुर लिंक एक्सप्रेस-वे और कम्हरिया घाट पर निर्माणाधीन घाघरा पुल का निरीक्षण किया। 

Bhasha Bhasha
Published on: December 11, 2020 8:25 IST
gorakhpur link expressway should be completed on time says cm yogi । गोरखपुर लिंक एक्सप्रेस-वे का का- India TV Hindi
Image Source : PTI Representational Image

लखनऊ. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गोरखपुर लिंक एक्सप्रेस-वे का कार्य निर्धारित समय-सीमा में पूरा करने का निर्देश देते हुए बृहस्पतिवार को कहा कि इस परियोजना के लिए बाकी जमीन का अधिग्रहण शीर्ष प्राथमिकता के आधार पर किया जाए। राज्य सरकार के एक प्रवक्ता ने बताया कि मुख्यमंत्री ने गोरखपुर लिंक एक्सप्रेस-वे के कार्यों की समीक्षा करते हुए अधिकारियों को इसका काम निर्धारित अवधि में पूरा करने का निर्देश दिया। इस परियोजना के लिए बाकी जमीन के अधिग्रहण का काम प्राथमिकता के आधार पर करने को कहा गया है।

पढ़ें- हरियाणा से BJP-JJP गठबंधन पर बड़ी खबर

उन्होंने कहा कि विकास परियोजनाओं में विलम्ब और शिथिलता के लिए सम्बन्धित अधिकारियों और कर्मचारियों के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई की जाएगी। योगी ने सिकरीगंज स्थित गोरखपुर लिंक एक्सप्रेस-वे और कम्हरिया घाट पर निर्माणाधीन घाघरा पुल का निरीक्षण किया। उन्होंने कहा कि निर्माण कार्यों में गुणवत्ता सुनिश्चित करायी जाए। मौके पर निर्माण कम्पनियों के अधिकारियों ने मुख्यमंत्री को भरोसा दिलाया कि मार्च 2022 तक गोरखपुर लिंक एक्सप्रेस-वे का कार्य पूर्ण हो जाएगा।

पढ़ें- Aadhaar Card Center: आप भी खोल सकते हैं आधार कार्ड सेंटर, अच्छी है कमाई, जानिए पूरी प्रक्रिया

गोरखपुर लिंक एक्सप्रेस-वे बनने के बाद लखनऊ से गोरखपुर आवागमन का एक और वैकल्पिक मार्ग तैयार हो जाएगा। गोरखपुर लिंक एक्सप्रेस-वे प्रवेश नियंत्रित (ग्रीन फील्ड) परियोजना एक्सप्रेस-वे जनपद गोरखपुर से प्रारम्भ होकर पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे पर जनपद आजमगढ़ में समाप्त होगा। एक्सप्रेस-वे की लम्बाई 91.352 किमी है। एक्सप्रेस-वे के निर्माण से गोरखपुर क्षेत्र पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे के माध्यम से लखनऊ, आगरा एवं दिल्ली तक त्वरित एवं सुगम यातायात कॉरिडोर से जुड़ जाएगा। 

Click Mania
bigg boss 15