1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. उत्तर प्रदेश
  5. मुख्तार अब्बास नकवी ने कहा- कांग्रेस कर रही दुष्प्रचार, देश के मुसलमानों के लिए सबसे सुरक्षित है भारत

मुख्तार अब्बास नकवी ने कहा- कांग्रेस कर रही दुष्प्रचार, देश के मुसलमानों के लिए सबसे सुरक्षित है भारत

केंद्रीय अल्पसंख्यक कार्य मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने कहा है कि भारत के मुसलमानों के लिए अपने देश से अधिक महफूज और मजबूत जगह कहीं और नहीं है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: January 11, 2020 8:39 IST
Mukhtar Abbas Naqvi, Mukhtar Abbas Naqvi Congress, Congress, Congress CAA- India TV
Opposition parties ‘conspired to hijack peace’ by spreading lies, says Mukhtar Abbas Naqvi | PTI File

लखनऊ: केंद्रीय अल्पसंख्यक कार्य मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने कहा है कि भारत के मुसलमानों के लिए अपने देश से अधिक महफूज और मजबूत जगह कहीं और नहीं है। उन्होंने कहा कि यहां उनके नागरिक, सामाजिक, धार्मिक और संवैधानिक अधिकार पत्थर की लकीर की तरह पुख्ता हैं। केंद्रीय मंत्री ने कहा कि नागरिकता संशोधन कानून पर कुछ राजनैतिक दलों की ओर से खड़ा किया गया भय-भ्रम का भूत बेनकाब हो चुका है। वह नागरिकता कानून पर बीजेपी के देशव्यापी जनजागरण कार्यक्रम के तहत शुक्रवार को लखनऊ में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर रहे थे।

नकवी ने कहा, ‘कांग्रेस और उसके साथियों द्वारा अविश्वास और अफवाह के जरिए अमन को अगवा करने की साजिश, समाज के एकता-सौहार्द के ताने-बाने को नुकसान पहुंचाने के मकसद से की जा रही है।’ नकवी ने विरोध प्रदर्शनों को 'पॉलिटिकल पाखंड से प्रभावित प्रदर्शन' करार दिया। उन्होंने कहा, ‘कांग्रेस और उसके साथी 'झूठमेव जयते' का झंडा बुलंद कर लोगों को भटकाने-भरमाने की कोशिश कर रहे हैं। नागरिकता बिल को केंद्र बिंदु बनाकर हंगामा हो रहा है जबकि नागरिकता कानून नागरिकता देने के लिए है, किसी की नागरिकता लेने के लिए नहीं।’

नकवी ने कहा, ‘यह दुर्भाग्य है कि कांग्रेस और उसके साथी, जो जनता द्वारा जनतंत्र में नकार दिए गए हैं वे लोग छात्रों, युवाओं को अपने संकीर्ण राजनैतिक स्वार्थों के लिए अपनी ढाल बना रहे हैं। छात्रों-नौजवानों को चाहिए कि वे कांग्रेस और उसके साथियों द्वारा खड़ा किए गए 'भ्रम-भय के भूत' से प्रभावित ना हों, और देश के एकता-सौहार्द के ताने-बाने को मजबूत करने में भागीदारी-हिस्सेदारी करें।’ उन्होंने कहा कि PM मोदी और गृह मंत्री अमित शाह ने देश को आश्वस्त किया है कि सभी भारतीयों के नागरिक, सामाजिक, धार्मिक, संवैधानिक अधिकार पूरी तरह सुरक्षित हैं। किसी भी भारतीय नागरिक के अधिकारों पर कोई खतरा न था, न है और न होगा।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
bigg-boss-13