1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. उत्तर प्रदेश
  5. नोएडा और गाजियाबाद में भी नाइट कर्फ्यू लागू, कोरोना के बढ़ते मामले देखते हुए जिला प्रशासन का फैसला

नोएडा और गाजियाबाद में भी नाइट कर्फ्यू लागू, कोरोना के बढ़ते मामले देखते हुए जिला प्रशासन का फैसला

उत्तर प्रदेश के नोएडा और गाजियाबाद में नाइट कर्फ्यू लागू कर दिया गया है। कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए जिला प्रशासन ने नाइट कर्फ्यू लगाने की घोषणा की है।

Sanjay Sah Sanjay Sah @sanjaysah_india
Updated on: April 08, 2021 15:29 IST
नोएडा में नाइट...- India TV Hindi
Image Source : PTI FILE नोएडा में नाइट कर्फ्यू लगाने की घोषणा कर दी गई है

नोएडा। उत्तर प्रदेश के नोएडा और गाजियाबाद में नाइट कर्फ्यू लागू कर दिया गया है। कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए जिला प्रशासन ने नाइट कर्फ्यू लगाने की घोषणा की है। यह कर्फ्यू 17 अप्रैल तक लागू रहेगा। कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए नोएडा और गाजियाबाद में रात 10 से सुबह 5 बजे तक नाइट कर्फ्यू लगाया गया है। गौतमबुद्धनगर के डीएम सुहास एल वाई और गाजियाबाद जिलाधिकारी अजय शंकर पांडेय ने नाइट कर्फ्यू के निर्देश दिए हैं। निर्देश के मुताबिक, नाइट कर्फ्यू के दौरान आवश्यक वस्तुओं, चिकित्सा सेवाओं के लिए मूवमेंट के लिए छूट दी गई है। सभी सरकारी, निजी शिक्षण संस्थान बंद रहेंगे साथ ही कोचिंग को भी छूट नहीं दी गई है। लेकिन जिन शिक्षण संस्थानों में परीक्षा अथवा प्रैक्टिकल चल रहे हैं, वह यथावत परीक्षा के दिन खुलेंगे।

नोएडा में नाइट कर्फ्यू लगाने की घोषणा कर दी गई है

Image Source : INDIA TV
नोएडा में नाइट कर्फ्यू लगाने की घोषणा कर दी गई है

जानिए नोएडा में कोरोना का हाल

उत्तर प्रदेश सरकार की तरफ से बीते बुधवार को जारी किए गए कोरोना आंकड़ों के अनुसार गौतमबुद्धनगर में 24 घंटों के दौरान 125 नए कोरोना मामले आए हैं और 49 लोग ठीक होकर घर गए हैं। अबतक गौतमबुद्धनगर में कोरोना वायरस के कुल 23639 मामले दर्ज किए जा चुके हैं और 93 लोगों की जान गई है, फिलहाल गौतमबुद्धनगर में कोरोना वायरस के 652 एक्टिव मामले हैं। 

बुधवार को यूपी में आए थे कोरोना के 6 हजार से ज्यादा नए मामले

बुधवार को आए आंकड़ों में पूरे उत्तर प्रदेश में 24 घंटों के दौरान 6023 कोरोना मामले दर्ज किए गए हैं और 40 लोगों का निधन हुआ है। अबतक उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस के 6 लाख से ज्यादा मामले सामने आ चुके हैं और 8964 लोगों की जान गई है। उत्तर प्रदेश में फिलहाल कोरोना वायरस के 31987 एक्टिव मामले हैं। बता दें कि उत्तर प्रदेश में बीते बुधवार को 6023 लोग कोरोना से संक्रमित हुए थे और 40 मरीजों की मौत हुई थी। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
X