1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. उत्तर प्रदेश
  5. 'एक परिवार उनकी बात कर रहा, जिन्हें तिरंगे से परहेज है'

'एक परिवार उनकी बात कर रहा, जिन्हें तिरंगे से परहेज है'

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के संसदीय क्षेत्र रायबरेली में मंगलवार को बिना किसी का नाम लिए गांधी परिवार पर निशाना साधा और कहा कि एक परिवार उनकी बात कर रहा है, जिन्हें तिरंगे से परहेज है।

IANS IANS
Published on: August 28, 2019 6:55 IST
'एक परिवार उनकी बात कर रहा, जिन्हें तिरंगे से परहेज है'- India TV
'एक परिवार उनकी बात कर रहा, जिन्हें तिरंगे से परहेज है'

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के संसदीय क्षेत्र रायबरेली में मंगलवार को बिना किसी का नाम लिए गांधी परिवार पर निशाना साधा और कहा कि एक परिवार उनकी बात कर रहा है, जिन्हें तिरंगे से परहेज है। उन्होंने कहा कि "हम लोग शुरू से कहते रहे हैं कि एक देश में दो प्रधान दो विधान नहीं चलेगा।" 

Related Stories

योगी ने रायबरेली में स्वतंत्रता सेनानी राना बेनी माधव बक्श सिंह के भाव समर्पण समारोह में कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि "आप के परिवार के पाप को देश कब तक झेलेगा।" मुख्यमंत्री ने इस दौरान केंद्र सरकार की योजनाओं का बखान किया। 

उन्होंने कहा, "रवींद्र नाथ टैगोर ने कहा था कि इस युग का सबसे बड़ा धर्म, राष्ट्र धर्म है। लेकिन एक परिवार उनकी बात कर रहा है, जिन्हें तिरंगे से परहेज है। हमने भारत को कोने-कोने बांटने की आदत नहीं डाली है। लेकिन वे टुकड़े-टुकड़े चाहते हैं। हम एक भारत श्रेष्ठ भारत की परिकल्पना लेकर आगे चल रहे हैं।"

योगी ने कहा, "जम्मू-कश्मीर में अनुच्छेद 370 का समाप्त होना और उसके बाद यहां राना बेनी माधव बक्श सिंह के भाव समर्पण समारोह में इकट्ठा होना एक महत्वपूर्ण मौका है। 52-53 वर्ष की आयु में राना बेनी माधव बक्श सिंह ने अंग्रेजों को यहां घुसने नहीं दिया था।"

उन्होंने कहा, "जवान के आश्रित को एक सरकारी नौकरी मिलेगी। 25 लाख की आर्थिक सहायता व उसके क्षेत्र का उसके नाम पर नामकरण होगा।"

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
bigg-boss-13