Sunday, May 05, 2024
Advertisement

Dev Deepawali 2021: देव दीपावली पर 5 लाख दीपों से जगमगाएगा संगम क्षेत्र

जिलाधिकारी खत्री ने बताया कि इस कार्यक्रम के लिए जिला प्रशासन ने प्रयागराज के सम्मानित लोगो को भी आमंत्रित किया है। कार्यक्रम के आयोजन में कोविड-19 प्रोटोकाल का पूरी तरह से पालन सुनिश्चित किया जायेगा।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: November 18, 2021 21:42 IST
Dev Deepawali 2021: देव दीपावली पर 5 लाख दीपों से जगमगाएगा संगम क्षेत्र - India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM Dev Deepawali 2021: देव दीपावली पर 5 लाख दीपों से जगमगाएगा संगम क्षेत्र 

Highlights

  • संगम क्षेत्र को देव दीपावली पर्व के लिए 20 ब्लाकों में बांटा गया
  • कार्तिक पूर्णिमा स्नान के लिए पांच मजिस्ट्रेट की ड्यूटी लगायी गयी
  • लोगों को कोविड-19 प्रोटोकाल का पूरी तरह से पालन करना होगा

प्रयागराज (उप्र): देव दीपावली पर शुक्रवार को यहां गंगा-यमुना और अदृश्य सरस्वती के संगम क्षेत्र में पांच लाख दिये जलाए जाएंगे। जिलाधिकारी संजय कुमार खत्री ने देव दीपावली पर्व को सकुशल संपन्न कराने के लिए बृहस्पतिवार को संगम क्षेत्र का स्थलीय निरीक्षण किया।

जिलाधिकारी खत्री ने बताया कि संगम क्षेत्र को इस पर्व के लिए 20 ब्लाकों में बांटा गया है तथा इस बार पांच लाख दीपों से संगम क्षेत्र को सजाया जायेगा और प्रयागराज वासी इस अद्भूत दृश्य का लुफ्त उठा सकेंगे। उनके अनुसार इस पूरे कार्यक्रम को सकुशल सम्पन्न कराने के लिए एडीएम प्रशासन हर्ष देव पांडेय को नोडल अधिकारी बनाया गया है। 

उन्होंने बताया कि कार्तिक पूर्णिमा स्नान के लिए पांच मजिस्ट्रेट की ड्यूटी लगायी गयी है। उनके अनुसार यातायात और सुरक्षा के भी कड़े इंतजाम किये गये है, तथा गहरे पानी में कोई न जाने पाये, इसके लिए बैरिकेडिंग के अलावा जेटी की भी व्यवस्था की गयी है। 

जिलाधिकारी खत्री ने बताया कि इस कार्यक्रम के लिए जिला प्रशासन ने प्रयागराज के सम्मानित लोगो को भी आमंत्रित किया है। कार्यक्रम के आयोजन में कोविड-19 प्रोटोकाल का पूरी तरह से पालन सुनिश्चित किया जायेगा। पार्किंग की व्यवस्था इस प्रकार की गई है कि आम लोगों को कोई समस्या न हो। इसके अलावा, यातायात व्यवस्था एवं सुरक्षा व्यवस्था के लिए पुलिस प्रशासन को दिशा-निर्देश दिये गये है।

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement