Saturday, April 20, 2024
Advertisement

देव दीपावली के मौके पर 30 नवंबर को पीएम मोदी आएंगे वाराणसी, जानिए कार्यक्रम का पूरा शेड्यूल

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आगामी 30 नवंबर (सोमवार) को देव दीपावली के मौके पर अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी आ रहे हैं। प्रधानमंत्री मोदी के वाराणसी में प्रस्तावित दौरे का विवरण सामने आ गया है।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: November 27, 2020 21:21 IST
Prime Minister Narendra Modi Varanasi visit on 30 November schedule- India TV Hindi
Image Source : @NARENDRAMODI Prime Minister Narendra Modi Varanasi visit on 30 November schedule

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आगामी 30 नवंबर (सोमवार) को देव दीपावली के मौके पर अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी आ रहे हैं। 30 नवम्बर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के वाराणसी में प्रस्तावित दौरे का विवरण सामने आ गया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का वाराणसी में मुख्य रूप से तीन कार्यक्रम है। देव दीपावली के मौके पर काशी को योजनाओं की सौगात भी देंगे। पीएम मोदी 30 नवंबर (सोमवार) को दोपहर करीब 3 बजे वाराणसी के लाल बहादुर शास्त्री एयरपोर्ट पहुंचेंगे। यहां से पीएम मोदी वाराणसी के मिर्जामुराद के खजूरी गांव पहुंचेंगे जहां पीएम मोदी एक जनसभा को सम्बोधित करेंगे। इस जनसभा में 5 हजार लोग शामिल होंगे, साथ ही सभी को कोविड गाइडलाइन के बाद ही प्रवेश मिलेगा। 

खजूरी गांव जनसभा को सम्बोधित करने के बाद पीएम मोदी हवाई मार्ग से डोमरी हैलीपैड उतरेंगे। डोमरी में बने हेलिपैड से रवाना होकर पीएम अलकनन्दा क्रूज पर सवार होकर राजघाट पहुँचेंगे। राजघाट पर पीएम करीब 5 बजे दीपदान करेंगे। दीपदान के बाद पीएम मोदी अलकनन्दा क्रूज से ललिता घाट जाएंगे। ललिता घाट से उतर कर पीएम मोदी श्री काशी विश्वनाथ कॉरिडोर के कार्यों का स्थलीय निरीक्षण करेंगे। स्थलीय निरीक्षण के बाद पीएम वापस ललिता घाट आएंगे जहाँ से अलकनन्दा क्रूज पर सवार होकर रविदास घाट जाएंगे। 

रविदास घाट से पीएम मोदी सड़क मार्ग से सारनाथ पहुंचेंगे। जहां अमिताभ बच्चन की आवाज से हाल ही में शुरू लाइट एंड साउंड सिस्टम का अवलोकन करेंगे। यहां लेजर शो और अमिताभ बच्चन की आवाज में भगवान बुद्ध की का जीवन परिचय बताया जाएगा। सारनाथ से रवाना होकर पीएम लाल बहादुर शास्त्री एयरपोर्ट जाएंगे जहां से दिल्ली के लिए रवाना हो जाएंगे। 

पीएम के इस दौरे को लेकर सीएम योगी ने शुक्रवार (27 नवंबर) को सभी स्थानों का स्थलीय निरीक्षण किया। साथ ही पहला ऐसा मौका होगा जब वाराणसी के गंगा किनारे के दोनों छोर पर दीये जलाएंगे। वाराणसी जिला प्रशासन और पर्यटन विभाग ने इस बाद अयोध्या की तर्ज पर वाराणसी में भी दीपदान महोत्सव का आयोजन किया है। इस दीपदान महोत्सव में 11 लाख दिये ये गंगा के दोनों छोर जगमग हो उठेंगे।

वाराणसी में पीएम मोदी के जनसभा के कार्यक्रम के प्रभारी और भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता बताया की पीएम मोदी 30 नवम्बर को काशी आएंगे और जनसभा करेंगे और काशी को तोहफ़ों की सौगात देंगे। पीएम की सुरक्षा के लिए 20 आईपीएस की देखरेख में पुलिस, पीएसी व पैरा मिलेट्री फोर्स के दस हजार जवानों की तैनात की जाएगी। एडीजी व एसपीजी के अधिकारी शुक्रवार को पुलिस लाइन में सभी जवानों को ब्रीफ करेंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 30 नवंबर को वाराणसी दौरे को लेकर कई मार्गों पर रूट डायवर्जन व प्रतिबंध लागू रहेगा। हालांकि, रोगी वाहन व शव वाहन समस्त प्रतिबंधों से मुक्त रहेंगे। 

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement