1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. PM मोदी सोमवार को वाराणसी में देव दीपावली में होंगे शामिल, देंगे कई सौगातें

PM मोदी सोमवार को वाराणसी में देव दीपावली में होंगे शामिल, देंगे कई सौगातें

वाराणसी में देव दीपावली (30 नवंबर) पर प्रधानमंत्री मोदी के बनारस आगमन से पूर्व गंगा घाट पर प्रधानमंत्री के स्वागत के लिए दीए जलाए गए।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: November 29, 2020 23:10 IST
PM Modi, Varanasi visit, Dev Deepawali- India TV Hindi
Image Source : PTI PM Modi Varanasi visit 

नई दिल्ली/लखनऊ। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी सोमवार को अपने लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र वाराणसी के दौरे पर पहुंचेंगे और इस दौरान वह देव दीपावली में महोत्सव में हिस्सा लेंगे । मोदी के सभी कार्यक्रमों में प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ उनके साथ रहेंगे। राज्‍य सरकार की ओर से रविवार (29 नवंबर) को जारी बयान में प्रधानमंत्री के कार्यक्रम की जानकारी दी गई। वाराणसी में देव दीपावली (30 नवंबर) पर प्रधानमंत्री मोदी के बनारस आगमन से पूर्व गंगा घाट पर प्रधानमंत्री के स्वागत के लिए दीए जलाए गए।

जानकारी के मुताबिक, दौरे में प्रधानमंत्री देव दीपावली महोत्‍सव में शामिल होंगे तथा लेजर शो भी देखेंगे। प्रधानमंत्री सारनाथ पुरातत्व परिसर में लाइट एंड साउंड शो का अवलोकन करेंगे। इस बीच वह राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या-2 के हण्डिया-राजा तालाब खंड का 6-लेन चौड़ीकरण कार्य राष्ट्र को समर्पित करेंगे। वे श्री काशी विश्वनाथ मन्दिर धाम परियोजना स्थल भी जाएंगे। पीएम मोदी काशी में दो जनसभाओं को संबोधित करने के साथ ही जाह्नवी तट पर अर्द्ध चंद्राकार घाटों पर सजने वाले दीपोत्सव में भी शामिल होंगे। पीएम काशी विश्वनाथ कॉरिडोर के निर्माण की प्रगति भी जानेंगे।

प्रोटोकॉल के मुताबिक प्रधानमंत्री मोदी सोमवार को 2.10 बजे बाबतपुर एयरपोर्ट पहुचेंगे। यहां से सेना के हेलीकॉप्टर द्वारा खजूरी जनसभा स्थल पहुंचेंगे जहां प्रयागराज-वाराणसी सिक्सलेन का लोकार्पण कर वह जनसभा को संबोधित करेंगे। इसमें बताया गया है कि वहां से हेलीकॉप्टर से वह डोमरी जाएंगे और इसके बाद सड़क मार्ग से भगवान अवधूत राम घाट जाएंगे जहां से क्रूज पर सवार होकर ललिता घाट पहुचेंगे। इसमें कहा गया है कि इसके बाद उनका काफिला विश्वनाथ मंदिर आएगा जहां वह दर्शन पूजन कर कॉरिडोर के विकास कार्यों का स्थलीय निरीक्षण करेंगे। 

कार्यक्रम के अनुसार वह क्रूज से वापस राजघाट पहुँचेंगे और पांच बजे दीप जलाकर दीपोत्सव की शुरुआत करेंगे और पावन पथ वेबसाइट का लोकार्पण करेंगे। प्रधानमंत्री मोदी 5.45 बजे क्रूज से रविदास घाट के लिए रवाना होंगे और चेतसिंह घाट पर 10 मिनट का लेजर शो देखेंगे। रविदास घाट पहुंच कर वह कार से सारनाथ के लिए रवाना हो जाएंगे और यहां लाइट एंड साउंड शो देखेंगे और 8.15 बजे बाबतपुर एयरपोर्ट से दिल्ली वापस लौट जाएंगे। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment