1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. उत्तर प्रदेश
  5. 30 नवंबर को वाराणसी दौरे पर पीएम मोदी देंगे सौगात, देव दीपावली पर राजघाट पर जलाएंगे दीया

30 नवंबर को वाराणसी दौरे पर पीएम मोदी देंगे सौगात, देव दीपावली पर राजघाट पर जलाएंगे दीया

वाराणसी दौरे के दौरान प्रधानमंत्री मोदी देव दीपावली में भी भाग लेंगे, पीएम मोदी काशी विश्वनाथ मंदिर कॉरीडोर परियोजना की यात्रा करेंगे और सारनाथ पुरातत्व स्थल भी जाएंगे।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: November 28, 2020 22:02 IST
Prime Minister Narendra Modi Varanasi visit on 30 November- India TV Hindi
Image Source : PTI Prime Minister Narendra Modi Varanasi visit on 30 November

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आगामी 30 नवंबर 2020 (सोमवार) को अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी का दौरा करेंगे और हंडिया (प्रयागराज)-राजतालाब (वाराणसी) राष्ट्रीय राजमार्ग-19 के खंड की छह-लेन चौड़ीकरण परियोजना को राष्ट्र को समर्पित करेंगे। वाराणसी दौरे के दौरान प्रधानमंत्री मोदी देव दीपावली में भी भाग लेंगे, पीएम मोदी काशी विश्वनाथ मंदिर कॉरीडोर परियोजना की यात्रा करेंगे और सारनाथ पुरातत्व स्थल भी जाएंगे।

2447 करोड़ रुपये के कुल परिव्यय के साथ बने नए चौड़े और छह लेन वाले NH19 से प्रयागराज और वाराणसी के बीच यात्रा का समय एक घंटे कम होने की उम्मीद है। देव दीपावली, जो वाराणसी में प्रकाश और उत्साह का विश्व प्रसिद्ध त्योहार बन गया है। कार्तिक माह की प्रत्येक पूर्णिमा को मनाया जाता है। इस उत्सव की शुरुआत प्रधानमंत्री मोदी द्वारा वाराणसी के राजघाट पर दीया जलाकर की जाएगी, जिसके बाद गंगा नदी के दोनों किनारों पर 11 लाख दीप जलाए जाएंगे।

वाराणसी दौरे के दौरान प्रधानमंत्री मोदी निर्माणाधीन काशी विश्वनाथ मंदिर कॉरिडोर परियोजना के कार्य की समीक्षा भी करेंगे। वह सारनाथ के पुरातात्विक स्थल पर लाइट एंड साउंड शो भी देखेंगे, जिसका उद्घाटन इस महीने की शुरुआत में उनके द्वारा किया गया था।

पढ़ें: देव दीपावली के मौके पर 30 नवंबर को पीएम मोदी आएंगे वाराणसी, जानिए कार्यक्रम का पूरा शेड्यूल

वाराणसी नगर पालिका आयुक्त गौरव राठी ने बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के वाराणसी दौरे के मद्देनजर सुरक्षा कारणों से नगर निगम द्वारा काशी के नाविकों को आईडी कार्ड उपलब्ध कराए जा रहे हैं। इस दौरान बाहर के नाविकों को काशी में आने की अनुमति नहीं मिलेगी।  

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment