Saturday, April 20, 2024
Advertisement

पीएम नरेंद्र मोदी का 5 अगस्त को अयोध्या जाना तय, कल सीएम योगी करेंगे तैयारियों की समीक्षा

पीएम नरेंद्र मोदी 5 अगस्त को अयोध्या जाएंगे। अयोध्या में होने वाले भूमि पूजन कार्यक्रम की तैयारियों का जायजा लेने के लिए शनिवार को सीएम योगी आदित्यनाथ अयोध्या जाएंगे।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: July 24, 2020 18:17 IST
PM Modi to visit Ayodhya for Ram Mandir Bhoomi Pujan on 5 August । पीएम नरेंद्र मोदी का 5 अगस्त को अ- India TV Hindi
Image Source : PTI पीएम नरेंद्र मोदी का 5 अगस्त को अयोध्या जाना तय, कल सीएम योगी करेंगे तैयारियों की समीक्षा (Representational Image)

नई दिल्ली. राम मंदिर के भूमि पूजन कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का जाना तय हो गया है। पीएम नरेंद्र मोदी 5 अगस्त को अयोध्या जाएंगे। अयोध्या में होने वाले भूमि पूजन कार्यक्रम की तैयारियों का जायजा लेने के लिए शनिवार को सीएम योगी आदित्यनाथ अयोध्या जाएंगे। सीएम योगी कल दोपहर अयोध्या पहुंचकर भूमि पूजन कार्यक्रम की तैयारियों का जायजा लेंगे।

राम मंदिर के भूमि पूजन के खिलाफ याचिका खारिज

इलाहाबाद उच्च न्यायालय ने अयोध्या में राम मंदिर की आधारशिला रखने के लिए पांच अगस्त को प्रस्तावित भूमि पूजन पर रोक लगाने की मांग वाली एक जनहित याचिका बृहस्पतिवार को खारिज कर दी। मुख्य न्यायाधीश गोविंद माथुर और न्यायमूर्ति एसडी सिंह की पीठ ने मुंबई स्थित सामाजिक कार्यकर्ता साकेत गोखले की याचिका खारिज की। 

याचिकाकर्ता ने कोविड-19 महामारी के दौरान अयोध्या में राम मंदिर की आधारशिला रखने के लिए भूमि पूजन कार्यक्रम पर रोक लगाने का अनुरोध करते हुये दलील दी थी कि यह केंद्र सरकार द्वारा निर्धारित प्रोटोकॉल का उल्लंघन है। याचिकाकर्ता ने कहा कि पांच अगस्त, 2020 को एक ही स्थान पर करीब 300 लोगों को आमंत्रित किया गया है और इससे कोविड-19 महामारी से लड़ने के लिए सामाजिक दूरी बनाए रखने के उद्देश्य से केंद्र और प्रदेश सरकार द्वारा निर्धारित प्रोटोकॉल का उल्लंघन हो सकता है।

हालांकि पीठ ने कहा, “यह संपूर्ण याचिका पूर्वानुमान पर आधारित है और इसमें निर्धारित प्रोटोकॉल के उल्लंघन की आशंका के लिए कोई आधार प्रस्तुत नहीं किया गया है। वर्तमान में हम आशा करते हैं कि आयोजक और प्रदेश सरकार, शारीरिक दूरी बनाए रखने के लिए लागू प्रोटोकॉल का अनुपालन सुनिश्चित करेगी। हमें इस मामले में हस्तक्षेप करने का कोई कारण नजर नहीं आता, इसलिए हम इस याचिका को खारिज करते हैं।” 

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement