Tuesday, April 23, 2024
Advertisement

पीएम नरेंद्र मोदी शनिवार को करेंगे बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे का शिलान्यास

प्रधानमंत्री दोपहर 1. 40 बजे जनसभा को संबोधित करेंगे और विभिन्न योजनाओं के लाभार्थियों को स्वीकृतिपत्र एवं चेक वितरण भी करेंगे। 

IANS Written by: IANS
Published on: February 28, 2020 18:40 IST
Narendra Modi- India TV Hindi
Image Source : PTI (FILE) PM Narendra Modi

चित्रकूट| प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार को चित्रकूट जिले के भरतकूप क्षेत्र के गोंडा गांव के पास 296 किलोमोटर लंबाई के बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे का शिलान्यास करेंगे। उनके साथ सूबे की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी मौजूद रहेंगे।

आधिकारिक तौर पर जारी प्रोटोकॉल के मुताबिक, प्रधानमंत्री मोदी शनिवार को एक बजे दोपहर प्रयागराज से सेना के हेलीकॉप्टर से आनंदीबेन और योगी के साथ भरतकूप क्षेत्र के गोंडा गांव के हेलीपैड पर उतरेंगे और बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे के निर्माण स्थल पर पूजा-अर्चना कर शिलान्यास करेंगे और इसके बाद कुछ लोगों से भेंट करेंगे।

प्रधानमंत्री दोपहर 1. 40 बजे यहां जनसभा को संबोधित करेंगे और विभिन्न योजनाओं के लाभार्थियों को स्वीकृतिपत्र एवं चेक वितरण भी करेंगे। कार्यक्रम समाप्त होने के बाद वह राज्यपाल और मुख्यमंत्री के साथ अपराह्न् 2. 32 बजे यहां से प्रयागराज के लिए उड़ान भरेंगे और वहां से विमान द्वारा दिल्ली के लिए रवाना होंगे।

बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे चित्रकूट जिले के भरतकूप से शुरू होकर बांदा, महोबा, हमीरपुर, जालौन और औरैया जिले से होते हुए इटावा जिले के कुदरैल गांव के पास आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस-वे में मिलेगा। इससे दिल्ली जाने का रास्ता आसान हो जाएगा। इस एक्सप्रेस-वे की लंबाई 296.07 किलोमीटर है और लागत 14,716.26 करोड़ रुपये होगी।

एक्सप्रेस-वे फिलहाल चार लेन का रहेगा और इसे बाद में छह लेन किया जाएगा। जिला विकास अधिकारी (डीडीओ) आर.के. त्रिपाठी ने शुक्रवार को बताया कि प्रधानमंत्री पाठा क्षेत्र के 470 राजस्व गांवों के ग्रामीणों को शुद्ध पेयजल उपलब्ध कराने वाली पाइप लाइन पेयजल योजना का भी शनिवार को शिलान्यास करेंगे। इस योजना की लागत 1515.51 करोड़ रुपये है। यह काफी अर्से से प्रस्तावित थी।

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement