1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. उत्तर प्रदेश
  5. अखिलेश यादव का दावा- यूपी में 2022 में बनेगी सपा की सरकार, ‘जय श्री राम’ पर भी बोले

अखिलेश यादव का दावा- यूपी में 2022 में बनेगी सपा की सरकार, ‘जय श्री राम’ पर भी बोले

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने शनिवार को भरोसा जताया कि साल 2022 में उनकी पार्टी उत्तर प्रदेश में सरकार बनाएगी।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: February 23, 2020 8:29 IST
Akhilesh Yadav, Akhilesh Yadav Jai Shree Ram, Akhilesh Yadav Jai Shri Ram- India TV Hindi
Samajwadi Party will win the next assembly elections in Uttar Pradesh, says Akhilesh Yadav | Facebook

लखनऊ: समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने शनिवार को भरोसा जताया कि साल 2022 में उनकी पार्टी उत्तर प्रदेश में सरकार बनाएगी। लखनऊ में एक कार्यक्रम में शिरकत करने के दौरान सूबे के पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा, ‘उत्तर प्रदेश में 2022 में मुझे अपनी पार्टी की सरकार बनाने के लिए राम और हनुमान पकड़ने की जरूरत नहीं, मैं काम को पकड़ूंगा। अपने काम पर वोट मांगूंगा।’ अखिलेश इस मौके पर आजमगढ़ में अपनी गुमशुदगी का पोस्टर लगने को लेकर कांग्रेस पर भी बुरी तरह भड़के।

‘2 साल बाद सभी को पसंद आएगी साइकिल’

अखिलेश ने कहा कि 2 साल बाद 'साइकिल' को सभी जाति व धर्म के लोग पसंद करेंगे। अखिलेश ने कहा, ‘मैं दिल्ली की जनता को बधाई देना चाहता हूं कि जिन्होंने काम पर वोट किया, नफरत वाले भाषणों और गोली पर वोट नहीं किया। अब ऐसा ही काम उत्तर प्रदेश की जनता भी करेगी। काम बोलता है, इसका नजारा 2022 में देखने को मिलेगा।’ बता दें कि 2012 के विधानसभा चुनाव में अखिलेश यादव के नेतृत्व में समाजवादी पार्टी ने पूर्ण बहुमत की सरकार बनाई थी लेकिन 2017 के चुनावों में उसे करारी हार का सामना करना पड़ा था।

‘मैं जय श्री राम के नारे से नाराज नहीं था’
कन्नौज में ‘जय श्री राम’ का नारा लगने पर नाराजगी जताने के बारे में अखिलेश ने कहा, ‘मैं युवक के जयश्री राम का नारा लगाने पर नाराज नहीं था। वह तो रोजगार मांग रहा था, मैंने उसे पिटने से बचाया। मैंने कहा कि यहां कहां आए हो रोजगार मांगने। प्रदेश सरकार से मांगो।’ अखिलेश आजमगढ़ में अपनी गुमशुदगी का पोस्टर लगने को लेकर कांग्रेस पर भड़के। उन्होंने कहा कि पोस्टर लगाना कांग्रेसियों का पुराना काम है। संसदीय क्षेत्र आजमगढ़ न जाने के आरोप पर उन्होंने कहा कि उनकी पार्टी वहां लोगों के साथ खड़ी है।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
X