1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. उत्तर प्रदेश
  5. दिल्ली में ISIS के आतंकी की गिरफ्तारी के बाद नोएडा में भी अलर्ट

दिल्ली में ISIS के आतंकी की गिरफ्तारी के बाद नोएडा में भी अलर्ट

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल द्वारा आईएसआईएस के आतंकी की गिरफ्तारी के बाद राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में हाई अलर्ट घोषित किया गया है जिसके बाद नोएडा में करीब 200 प्रवेश बिंदुओं पर संदिग्ध वाहनों की सघन जांच की जा रही है। 

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: August 22, 2020 13:57 IST
Security checks intensified in Noida after suspected ISIS operative held in Delhi- India TV Hindi
Image Source : FILE (ANI) Security checks intensified in Noida after suspected ISIS operative held in Delhi

नोएडा: दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल द्वारा आईएसआईएस के आतंकी की गिरफ्तारी के बाद राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में हाई अलर्ट घोषित किया गया है जिसके बाद नोएडा में करीब 200 प्रवेश बिंदुओं पर संदिग्ध वाहनों की सघन जांच की जा रही है। पुलिस उपायुक्त (प्रथम) राजेश एस ने बताया कि दिल्ली पुलिस की विशेष प्रकोष्ठ ने एक मुठभेड़ के बाद आईएसआईएस के आतंकी मोहम्मद युसूफ को गिरफ्तार किया है।

उन्होंने बताया कि युसूफ उत्तर प्रदेश के बलरामपुर का रहने वाला बताया जा रहा है। उन्होंने बताया कि प्रारंभिक जांच में पता चला है कि उसने राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र के कई इलाकों की रेकी की थी,तथा उसके कुछ साथी भागकर राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में छिपे हो सकते हैं।

उन्होंने बताया कि इसी कारण उसकी गिरफ्तारी के बाद यहां रेड अलर्ट घोषित कर दिया गया है। नोएडा में भी रेड एलर्ट के तहत संदिग्ध वाहनों की चेंकिग की जा रही हैं एवं संदिग्ध व्यक्तियों से पूछताछ की जा रही है।

दिल्ली पुलिस का कहना है कि आईएसआईएस के आतंकी दिल्ली में बड़ा आतंकी हमला करने का प्लान बना रहे थे। लोन वुल्फ अटैक का प्लान था। कई जगह की आतंकी ने रेकी की थी। पुलिस के मुताबिक, दिल्ली कुछ लोग अबू यूसुफ को संसाधन मुहैया करा रहे थे, उनकी धर पकड़ के लिए छापेमारी की जा रही है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment