1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. उत्तर प्रदेश
  5. PM-CARES: श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट ने Coronavirus के खिलाफ जंग में दान किए 11 लाख रुपये

PM-CARES: श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट ने Coronavirus के खिलाफ जंग में दान किए 11 लाख रुपये

कोरोना वायरस के खिलाफ जंग में पूरा देश एकजुट है। इस बीमारी के खिलाफ लड़ाई में लोग सरकार की आर्थिक मदद कर रहे हैं। सरकार द्वारा इसके लिए पीएम-केयर्स फंड की स्थापना की गई है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: April 07, 2020 13:46 IST
Ram Mandir- India TV Hindi
Image Source : PTI (FILE) Representational Image

नई दिल्ली. कोरोना वायरस के खिलाफ जंग में पूरा देश एकजुट है। इस बीमारी के खिलाफ लड़ाई में लोग सरकार की आर्थिक मदद कर रहे हैं। सरकार द्वारा इसके लिए पीएम-केयर्स फंड की स्थापना की गई है। इस फंड में आम लोगों से लेकर बड़ी संस्थाएं भी दान दे रही हैं। अब श्री राम जन्मभूमि तीर्थ ट्रस्ट ने Coronavirus के खिलाफ जंग में PM CARES फंड में 11 लाख रुपये दान किए हैं। आपको बता दें कि श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट की स्थापना राम मंदिर निर्माण के लिए की गई है।

पढ़ें- Coronavirus के खिलाफ जंग: जानिए PM-CARES फंड में कौन कर चुका है कितना दान

बता दें कि तीर्थ क्षेत्र के महासचिव चंपत राय, ट्रस्टी अयोध्या राजपरिवार के मुखिया बिमलेंद्र मोहन मिश्र और डॉ. अनिल मिश्र ने जिलाधिकारी अनुज कुमार झा को कलेक्ट्रेट स्थित उनके कार्यालय पर चेक सौंपा। ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय ने कहा, "कोरोना जैसी विश्व व्यापी महामारी से निपटने के लिए सभी को हर स्तर की मदद के लिए तैयार रहना है। इसी क्रम में राम मंदिर ट्रस्ट भी भागीदार हुआ है।"

इसके साथ ही रामनगरी की शीर्ष पीठ रमावल्लभ कुंज के महंत रामशंकर दास वेदांती ने अधिकारी राजकुमार दास के साथ जिलाधिकारी अनुज कुमार झा को कलेक्ट्रट स्थित कार्यालय में दो लाख का चेक सौंपा। इस मौके पर एसएसपी आशीष तिवारी, नाका हनुमानगढ़ी के महंत रामदास, राजेंद्र शास्त्री और शैलेंद्र शुक्ल भी मौजूद थे।

भवदीय ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूशन के सचिव डॉ.अवधेश वर्मा ने भी प्रधानमंत्री राहत कोष के लिए जिलाधिकारी को एक लाख 51 हजार का चेक दिया। डॉ. वर्मा के नेतृत्व में गत सप्ताह से ही नित्य सैकड़ों लोगों को भोजन कराने की भी मुहिम चल रही है। टाइनी टाट्स स्कूल की निदेशक बिन्नी सिंह एवं समाजसेवी सूर्यबख्श सिंह 'मुन्ना' ने भी जिलाधिकारी को एक लाख का चेक सौंपा। नारायणदास खत्री मेमोरियल ट्रस्ट की ओर से ट्रस्टी राजकुमार खत्री, पुनीत मेहरोत्रा एवं प्रभात टंडन ने कोरोना वायरस आपदा फंड के लिए जिलाधिकारी को 51 हजार का चेक सौंपा।

इनपुट- IANS

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
टोक्यो ओलंपिक 2020 कवरेज
X