Saturday, April 20, 2024
Advertisement

उन्नाव: आंदोलन के दौरान किसानों ने गोदाम में लगाई आग, पुलिस ने किया लाठीचार्ज

उन्नाव जिले में ट्रांस गंगा सिटी के लिये ली गयी जमीन के मुआवजे को लेकर जारी किसानों के आंदोलन के दौरान रविवार को उत्तर प्रदेश राज्य औद्योगिक विकास प्राधिकरण (यूपीसीडा) के गोदाम में आग लगा दी गई, जिससे लाखों रुपए मूल्य के प्लास्टिक पाइप जलकर नष्ट हो गये।

Bhasha Written by: Bhasha
Published on: November 17, 2019 13:52 IST
उन्नाव: आंदोलन के...- India TV Hindi
उन्नाव: आंदोलन के दौरान किसानों ने गोदाम में लगाई आग

उन्नाव (उत्तर प्रदेश): उन्नाव जिले में ट्रांस गंगा सिटी के लिये ली गयी जमीन के मुआवजे को लेकर जारी किसानों के आंदोलन के दौरान रविवार को उत्तर प्रदेश राज्य औद्योगिक विकास प्राधिकरण (यूपीसीडा) के गोदाम में आग लगा दी गई, जिससे लाखों रुपए मूल्य के प्लास्टिक पाइप जलकर नष्ट हो गये। अपर जिलाधिकारी राकेश सिंह ने बताया कि मुआवजे को लेकर आंदोलन कर रहे किसानों के बीच मौजूद कुछ अराजक तत्वों ने ट्रांस गंगा सिटी का निर्माण करा रहे यूपीसीडा के गोदाम और मिक्सर वाहन में आग लगा दी। 

गोदाम में रखे प्लॉस्टिक पाइप के जलने के कारण आग ने विकराल रूप ले लिया और काफी ऊंचाई तक धुएं का गुबार उठने से गांव में दहशत फैल गई। उन्होंने बताया कि दमकल कर्मियों ने करीब आधे घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया। आगजनी से कोई हताहत नहीं हुआ है। घटना को अंजाम देने वालों की तलाश की जा रही है। गौरतलब है कि शनिवार को उन्नाव के गंगा बैराज रोड स्थित ट्रांस गंगा सिटी में काम कराने पहुंची प्रशासन और यूपीसीडा की टीम पर किसानों ने हमला कर दिया था। 

पुलिस ने भीड़ पर लाठीचार्ज किया तो उग्र ग्रामीणों ने पथराव किया, जिसमें अपर पुलिस अधीक्षक विनोद पांडेय और पुलिस क्षेत्राधिकारी अंजनी कुमार समेत छह से ज्यादा पुलिसकर्मी घायल हो गए थे। जवाब में पुलिस के लाठीचार्ज में 12 से ज्यादा ग्रामीण घायल हुए थे। जिलाधिकारी देवेंद्र कुमार पांडेय ने बताया कि किसी को भी कानून से खिलवाड़ नहीं करने दिया जाएगा और शांति बनाए रखने के लिए गांव में जाकर लोगों से सहयोग की अपील की जाएगी। उन्होंने कहा कि कुछ उपद्रवियों ने आग लगाई है जिससे पाइप और वाहनों को नुकसान हुआ है।

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement