Saturday, May 18, 2024
Advertisement

Coronavirus: उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस संक्रमण के मामले बढ़कर 448 हुए, सामने आए नए 15 केस

उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या शनिवार को बढ़कर 448 हो गई। अपर मुख्य सचिव अवनीश कुमार अवस्थी ने यहां संवाददाताओं को बताया कि शनिवार सुबह तक 15 और मामले सामने आए, जिनमें से आठ तबलीगी जमात से जुड़े हैं।

Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: April 11, 2020 18:39 IST
Coronavirus: उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस संक्रमण के मामले बढ़कर 448 हुए, आज सामने आए नए 15 केस- India TV Hindi
Image Source : AP Coronavirus: उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस संक्रमण के मामले बढ़कर 448 हुए, आज सामने आए नए 15 केस

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या शनिवार को बढ़कर 448 हो गई। अपर मुख्य सचिव अवनीश कुमार अवस्थी ने यहां संवाददाताओं को बताया कि शनिवार सुबह तक 15 और मामले सामने आए, जिनमें से आठ तबलीगी जमात से जुड़े हैं। अवस्थी ने बताया कि मेरठ में चार नए मामले सामने आए हैं। आगरा और लखनऊ में तीन तीन, गाजियाबाद में दो तथा बुलंदशहर, बदायूं और भदोही में एक-एक मामला सामने आया है।

उन्होंने बताया कि प्रदेश में कुल 448 संक्रमित मामलों में से 254 जमात से जुड़े हैं। प्रदेश में कोरोना वायरस से अब तक चार लोगों की मौत हुई है। ये मौतें बस्ती, मेरठ, वाराणसी और आगरा में हुई। बता दें कि इससे पहले शुक्रवार तक उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस संक्रमित मरीजों की संख्या 433 थी। यह जानकारी भी अपर मुख्य सचिव अवनीश कुमार अवस्थी ने शुक्रवार की दी थी।

उनके मुताबिक, शुक्रवार तक 32 लोगों को स्वस्थ होने के बाद अस्पतालों से छुट्टी दी जा चुकी थी। अपर मुख्य सचिव गृह एवं सूचना अवनीश कुमार अवस्थी ने मुताबिक, राज्य में कोरोना संक्रमण के जो मामले सामने आए हैं उनमें से 75 प्रतिशत हॉटस्पॉट से जुड़े हैं जो 15 जिलों में चिन्हित किए गए हैं। प्रशासन ने हॉटस्पॉट वाले इलाकों को पूरी तरह से सील कर दिया है।

फिलहाल, माना जा रहा है कि भारत में स्थिति अभी भी कंट्रोल में है। ऐसे में कोरोना वायरस को हराने के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ लॉकडाउन को आगे बढ़ाने के समर्थन में हैं। उन्होंने देशभर में लॉकडाउन की समीक्षा और अवधि को बढ़ाने को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ राज्यों के मुख्यमंत्रियों की बैठक में लॉकडाउन की अवधि को बढ़ाने का सुझाव दिया है।

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement