Monday, April 29, 2024
Advertisement

कोरोना वायरस: उत्तर प्रदेश में 6 मामले पॉजिटिव, आइसोलेशन में 7 संदिग्ध

उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस के 6 पॉजिटिव मामले सामने आए हैं। राज्य के स्वास्थ्य मंत्री जय प्रताप सिंह ने इसकी जानकारी दी।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: March 03, 2020 17:35 IST
 कोरोना वायरस नोएडा (Coronavirus in Noida)- India TV Hindi
Image Source : कोरोना वायरस: उत्तर प्रदेश में 6 मामले पॉजिटिव

लखनऊ/नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस के 6 पॉजिटिव मामले सामने आए हैं। राज्य के स्वास्थ्य मंत्री जय प्रताप सिंह ने इसकी जानकारी दी। जय प्रताप सिंह ने कहा कि यूपी में कोरोना वायरस के 6 पॉजिटिव मामले पाए गए हैं। हालांकि, आपको बता दें कि सोमवार तक केंद्र सरकार ने पूरे देश में सिर्फ पांच मामलों की पुष्टि की थी। लेकिन, अब उत्तर प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री जय प्रताप सिंह ने सिर्फ यूपी में ही कोरोना वायरस के 6 पॉजिटिव मामले सामने आने की बात कही है।

13 लोगों का सैंपल लिया, 6 पॉजिटिव पाए गए

जय प्रताप सिंह ने कहा 'उस घर से (जहां कोरोना वायरस का पहला केस मिला) हमने 13 लोगों का सैंपल उसी समय ले लिया था, जिनमें से 6 पॉजिटिव पाए गए हैं। दिल्ली को हमने इसकी सूचना भी दी थी। दिल्ली के आग्रह पर हमने उन्हें सफदरगंज अस्पताल भेज दिया है। बाकि जो सात लोग हैं, उन्हें घर में ही आइसोलेशन में रखा गया है। उन्हें बाहर जाने से मना किया गया है।' सभी कोरोना पॉजिटिव इटली से लौटे हैं।

आगरा में कोरोना वायरस को लेकर अलर्ट 

देश के प्रमुख पर्यटन केंद्र आगरा में कोरोना वायरस को लेकर अलर्ट भी जारी कर दिया गया है। उत्तर प्रदेश सरकार ने आगरा के होटलों और पर्यटन स्थलों को निर्देश दिया है कि वे इटली, ईरान और चीन से आने वाले पर्यटकों की जानकारी चीफ मेडिकल आफीसर यानि सीएमओ कार्यालय को उपलब्ध कराएं। जिससे कि कोरोना वायरस से जुड़े मामलों की जांच की जा सके। बता दें कि दुनिया भर में इन्हीं तीन देशों में कोरोना वायरस का सबसे ज्यादा प्रकोप है।

आगरा में पार्टी का कोरोना वायरस कनेक्शन

ताज महल देश का एक प्रमुख पर्यटन केंद्र है, जहां दुनिया भर से लाखों पर्यटक हर साल पहुंचते हैं। गौरतलब है कि दिल्ली में जो एक मरीज कोरोना वायरस से प्रभावित पाया गया है वह भी इटली से भारत आया था। भारत आने के बाद यह व्यक्ति अपने बच्चे के जन्मदिन की पार्टी देने 25 अन्य लोगों के साथ दिल्ली से आगरा आया था। इस पार्टी में शामिल बच्चे नोएडा के एक निजी स्कूल में पढ़ते थे। इसे देखते हुए आज यह स्कूल बंद कर दिया गया था। साथ ही इस पार्टी में शामिल बच्चों में इन्फेक्शन की भी जांच की जा रही है।

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement