Tuesday, April 23, 2024
Advertisement

धर्म का धंधा करने वालों पर योगी सरकार शख्त, NSA और गैंगस्टर एक्ट लगाने के निर्देश

उत्तर प्रदेश ATS ने सोमवार को 1 हजार लोगों को धर्मांतरण के आरोप में जहांगीर और उमर गौतम नाम के 2 लोगों की गिरफ्तार किया था।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: June 22, 2021 12:17 IST
धर्मांतरण के आरोपियों...- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV धर्मांतरण के आरोपियों के खिलाफ NSA लगाएगी योगी सरकार

लखनऊ। उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने राज्य में धर्मांतरण कराने वाले गिरोह के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने का आदेश दिया है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने धर्मांतरण का धंधा करने के आरोपियों के खिलाफ NSA तथा गैंगस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई करने के आदेश दिए हैं। मुख्यमंत्री ने इस मामले में जांच एजेंसियों को तह तक जाने के लिए कहा है। योगी सरकार ने कहा है कि धर्मांतरण कराने वालों की प्रॉपर्टी जब्त हो। उत्तर प्रदेश ATS ने सोमवार को 1 हजार लोगों को धर्मांतरण के आरोप में जहांगीर और उमर गौतम नाम के 2 लोगों की गिरफ्तार किया था। 

उत्तर प्रदेश ATS को बड़ी सफलता मिली है। यूपी एटीएस ने मूक बधिर छात्रों न कमजोर आय वर्ग के लोगों को धन, नौकरी व शादी का लालच देकर धर्मांतरण कराने वाले सिंडिकेट के दो लोगों को गिरफ्तार किया है। गौर करने वाली बात ये है कि गिरफ्तार किए गए लोगों में से एक मौहम्मद उमर गौतम धर्म परिवर्तन कर मुस्लिम बना है। उसके पिता का नाम धनराज सिंह गौतम है। गिरफ्तार किए गए दूसरे शख्स का नाम मुफ्ती काजी जहांगीर आलम कासमी है। दोनों दिल्ली के जामिया नगर के रहने वाले हैं।

ये लोग ISI व विदेशी संस्थाओं के निर्देश के अनुसार, उनसे प्राप्त फंडिंग के आधार पर लोगों का धर्म परिवर्तन करवाते थे और फिर इतना ही नहीं, ये लोग धर्म परिवर्तित लोगों में उनके मूल धर्म के प्रति द्वेश और नफरत का भाव पैदा कर उन्हें रेडिक्लाइज करके देश के विभिन्न धार्मिक वर्गों में आपसी वैमनस्य फैलकर देश के सौहार्द को बिगाड़ने का काम कर रहे हैं। इन लोगों से पूछताछ के आधार पर पुलिस ने बताया कि उमर गौतम खुद हिंदू धर्म से मुस्लिम में धर्मांतरित हुआ है। 

पुलिस की पूछताछ में सामने आईं ये बड़ी बातें

  1. उमर गौतम ने बताया कि उसने अभी तक लगभग एक हजार गैर मुस्लिमों को धर्म परिवर्तन कर मुस्लिम बनाया है और उनकी शादी मुस्लिमों से करवाई है।
  2. उमर और उसके साथियों द्वारा धर्म परिवर्तन हेतु IDC (Islamic Dawah Centre) दिल्ली के जामिया नगर से चलाया जाता है।
  3. इस कार्य के लिए IDC के बैंक खातों में व अन्य माध्यों से भारी मात्रा में पैसे उपलब्ध करवाए जाते हैं। विदेशों से भी फंडिंग की जाती है।
  4. यह भी तथ्य प्रकाश में आया है कि Noida Deaf Society, नोएडा सेंटर, सेक्टर-117 गौतमबुद्धनगर के रेजिडेंशियर स्कूल में प्रलोभन देकर छात्रोंको इस्लमाम धर्म में शामिल करवाया जा रहा है।
  5. Noida Deaf Society एक कानपुर निवासी छात्र के परिजनों ने बताया कि उनका बच्चा दो मूक बधिर है, का धर्म परिवर्तन कर साउथ के किसी राज्य में ले जाया गया है। इस बारे में उनके बच्चे ने मोबाइल से वीडियो कॉल कर जानकारी दी है। ऐसा ही हरियाणा के गुड़गांव के बच्चे से जुड़ा मामला सामने आया है।

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement