1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. उत्तर प्रदेश
  5. ‘मुझ पर मुर्गी चोरी, बकरी चोरी का आरोप...’, आजम ने योगी सरकार पर बोला बड़ा हमला

Azam Khan ने कहा, प्रदेश सरकार तानाशाही भरे अंदाज में काम कर रही है

केंद्र पर निशाना साधते हुए आजम ने कहा कि अग्निपथ योजना में युवाओं का कितना हित है, ये सामने दिखाई दे रहा है।

Vineet Kumar Edited by: Vineet Kumar @JournoVineet
Published on: June 18, 2022 19:52 IST
Azam Khan, Azam Khan News, Azam Khan Yogi Adityanath, Yogi Adityanath- India TV Hindi
Image Source : PTI Samajwadi Party leader Azam Khan speaks during a public meeting in support of Dharmendra Yadav, SP candidate for Azamgarh.

Highlights

  • सरकार ने मेरे परिवार पर मुर्गी चोरी, बकरी चोरी, शराब दुकान लूटने जैसे आरोप लगाये हैं: आजम खान
  • आजम ने कहा दुनिया में किसी राजनेता के साथ किसी हुकूमत ने इतना घटिया सुलूक नहीं किया होगा।
  • मुझ पर शराब की दुकानें लूटने और 16 हजार रुपये गल्ले से चोरी करने का मुकदमा दर्ज है: आजम

Azam Khan: समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता और रामपुर के विधायक आजम खान (Azam Khan) ने शनिवार को उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार पर जमकर निशाना साधा। आजम ने कहा कि सूबे की सरकार तानाशाही भरे अंदाज में काम कर रही है। यूपी के पूर्व कैबिनेट मंत्री आजम ने कहा कि सरकार की कार्यप्रणाली का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि उन पर और उनके परिवार पर मुर्गी चोरी, बकरी चोरी, शराब दुकान लूटने जैसे आरोप लगाये हैं। आजम ने 'अग्निपथ' योजना को लेकर भारतीय जनता पार्टी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार पर भी हमला बोला।

अग्निपथ योजना पर भी बोले आजम

केंद्र पर निशाना साधते हुए आजम ने कहा कि अग्निपथ योजना में युवाओं का कितना हित है, ये सामने दिखाई दे रहा है, जो इस पर आंदोलन कर रहे हैं। एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि मेरे कहने से न योजना शुरू हुई है और न ही बंद होगी। सुप्रीम कोर्ट से अंतरिम जमानत मिलने पर मई महीने में जेल से छूटे आजम खान ने आरोप लगाया कि प्रदेश में जो हालात हैं, उससे अच्छी तानाशाही होती है। सपा नेता ने कहा कि प्रदेश सरकार तानाशाही भरे अंदाज में काम कर रही है।

‘कोई हुकूमत इतनी नहीं गिरी होगी’
आजम ने कहा कि उनके अपनों के साथ, उनके शहर और जिले के साथ जो सलूक हुआ उसके बारे में वह यह दावे के साथ कहते हैं कि पूरी दुनिया में किसी राजनेता के साथ किसी हुकूमत ने इतना घटिया सुलूक नहीं किया होगा। उन्होंने कहा कि कोई हुकूमत इतनी नहीं गिरी होगी। आजम ने कहा कि उनकी डिग्री कॉलेज में पढ़ाने वाली असिस्टेंट प्रोफेसर पत्नी और एमटेक पास बेटा, जो विधायक भी था, और खुद उन पर शराब की दुकानें लूटने और 16 हजार रुपये गल्ले से चोरी करने का मुकदमा दर्ज है।