Saturday, April 27, 2024
Advertisement

UP: BJP सांसद को फोन पर मिली धमकी, 10 लाख रूपये की रंगदारी मांगी

BJP सांसद रमेश चंद बिंद ने धमकी और रंगदारी की शिकायत पुलिस में दर्ज कराई है। जिसके बाद पुलिस ने अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ ज्ञानपुर पुलिस थाने में संबंधित धारा के तहत एफआईआर दर्ज की है।

Reported By : PTI Edited By : Swayam Prakash Published on: July 07, 2022 18:06 IST
BJP MP Ramesh Chand Bind - India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO BJP MP Ramesh Chand Bind

Highlights

  • BJP सांसद रमेश चंद बिंद को अज्ञात ने धमकाया
  • सांसद को फोन कर 10 लाख रुपये की रंगदारी मांगी
  • बिंद के परिवार को जान से मारने की भी दी धमकी

UP: उत्तर प्रदेश के भदोही से भाजपा (BJP) सांसद रमेश चंद बिंद को फोन पर धमकी मिली है। एक अज्ञात व्यक्ति ने कथित तौर पर बीजेपी सांसद रमेश चंद को फोन कर 10 लाख रुपये की रंगदारी मांगी है। फोन करने वाले ने रकम नहीं देने पर सांसद के परिवार को जान से मारने की धमकी भी दी है। BJP सांसद रमेश चंद बिंद ने धमकी और रंगदारी की शिकायत पुलिस में दर्ज कराई है। जिसके बाद पुलिस ने अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ ज्ञानपुर पुलिस थाने में संबंधित धारा के तहत एफआईआर दर्ज की है। 

अज्ञात व्यक्ति ने गालियां दीं और रंगदारी मांगी

BJP सांसद रमेश चंद बिंद को फोन पर धमकी के मामले में पुलिस अधीक्षक अनिल कुमार ने बताया, ‘‘हमें भाजपा सांसद रमेश चंद बिंद से शिकायत मिली है, जिसमें उन्होंने आरोप लगाया है कि उन्हें दो जुलाई को एक अज्ञात नंबर से मिस्ड कॉल आई थी। उसी नंबर पर वापस फोन करने पर एक अज्ञात व्यक्ति ने उन्हें गालियां दीं और 10 लाख रुपये की मांग की।’’ 

पुलिस अधीक्षक ने कहा, ‘‘शिकायत के मुताबिक फोन करने वाले ने पैसे न देने पर सांसद के परिवार के सदस्यों को जान से मारने की धमकी भी दी।’’ शिकायत के आधार पर पुलिस ने अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ ज्ञानपुर पुलिस थाने में संबंधित धारा के तहत प्राथमिकी दर्ज की है। सांसद इस समय किसी काम से नयी दिल्ली गए हैं। एसपी ने कहा कि मामले की जांच के लिए पुलिस टीम का गठन किया गया है। उन्होंने बताया कि जांच टीम की मदद के लिए जिला पुलिस की साइबर सेल को भी लगाया गया है।

कुछ दिन पहले बीजेपी सांसद प्रज्ञा ठाकुर को मिली थी धमकी

बीजेपी सांसद प्रज्ञा सिंह ठाकुर को कुछ हफ्ते पहले एक व्यक्ति ने धमकी भरा फोन कॉल किया था। इस घटना की जांच के बाद पता चला कि धमकी भरे कॉल के दुबई से तार जुड़े होने की संभावना है। जांच अधिकारी ने यह भी कहा था कि इसी नंबर से हाल ही में उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव की बहू और भाजपा कार्यकर्ता अपर्णा यादव को भी धमकी भरा फोन आया था। मालूम हो कि ठाकुर की शिकायत पर उन्हें जान से मारने की धमकी देने के मामले में टी टी नगर पुलिस थाने में एक अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ भादंसं की धारा 506 (आपराधिक धमकी) एवं 507 (बेनामी संचार द्वारा आपराधिक धमकी) के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई है। 

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement