Saturday, April 27, 2024
Advertisement

Chandauli News: चंदौली केस में घिरी UP पुलिस, युवती के गले पर खरोंच, जबड़े पर चोट...पोस्टमार्टम रिपोर्ट में मौत की वजह साफ नहीं

चंदौली के सैयदराजा थाना क्षेत्र के मनराजपुर गांव में पुलिस का एक दल रविवार को एक बालू कारोबारी को पकड़ने के लिए उसके घर पहुंचा था। परिजनों का आरोप है कि एक पुलिसकर्मी ने घटना के दौरान कारोबारी की 24 साल की बेटी से बलात्कार किया। उनकी मारपीट और जोर-जबर्दस्ती के कारण उसकी मौत हो गई।

Khushbu Rawal Edited by: Khushbu Rawal @khushburawal2
Published on: May 02, 2022 16:17 IST
Chandauli Case- India TV Hindi
Image Source : TWITTER Chandauli Case

Chanduali News: उत्तर प्रदेश के चंदौली जिले के सैयदराजा क्षेत्र में रविवार को पुलिस की दबिश के दौरान संदिग्ध परिस्थितियों में एक युवती की मौत हो गई। इस मामले में सोमवार को निलम्बित थानाध्यक्ष समेत 6 पुलिसकर्मियों के खिलाफ गैर-इरादतन हत्या का मुकदमा दर्ज किया गया है। मुख्य विपक्षी दल समाजवादी पार्टी (सपा) के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने इसे पुलिस द्वारा जाति के आधार पर जानबूझकर की गई वारदात करार देते हुए कहा है कि आरोपी पुलिसकर्मियों पर हत्या का मुकदमा दर्ज होना चाहिए।

अगले महीने होने वाली थी युवती की शादी

Chanduali के पुलिस अधीक्षक अंकुर अग्रवाल ने बताया कि सैयदराजा थाना क्षेत्र के मनराजपुर गांव में पुलिस का एक दल रविवार को एक बालू कारोबारी को पकड़ने के लिए उसके घर पहुंचा था। आरोप है कि पुलिस ने कारोबारी के घर पर नहीं मिलने पर उसके परिजनों से मारपीट की। उन्होंने बताया कि परिजनों का आरोप है कि एक पुलिसकर्मी ने घटना के दौरान कारोबारी की 24 साल की बेटी से बलात्कार किया। उनकी मारपीट और जोर-जबर्दस्ती के कारण उसकी मौत हो गई। युवती की अगले महीने शादी होने वाली थी।

6 पुलिसकर्मियों पर गैर-इरादतन हत्या का मुकदमा
अग्रवाल ने बताया कि घटना की जानकारी मिलने पर ग्रामीणों ने पुलिस दल को घेर लिया और सिपाही मुकेश कुमार और होमगार्ड के जवान छविनाथ को पीट-पीटकर घायल कर दिया। छविनाथ की हालत गम्भीर होने पर उसे वाराणसी के ट्रामा सेंटर रेफर कर दिया गया है। मुकेश का जिला अस्पताल में इलाज किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि इस मामले में मृत युवती के भाई की तहरीर पर थानाध्यक्ष उदय प्रताप सिंह और चार महिला पुलिसकर्मियों समेत छह लोगों पर गैर-इरादतन हत्या का मुकदमा दर्ज किया गया है। थानाध्यक्ष को पहले ही निलम्बित किया जा चुका है।

पोस्टमार्टम रिपोर्ट में गले पर खरोंच
पुलिस अधीक्षक ने बताया, ‘‘मृत युवती के शव का पोस्टमार्टम डॉक्टरों के पैनल से करवाया गया है, जिसकी वीडियो रिकॉर्डिंग भी कराई गई है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में उसकी मौत का कारण स्पष्ट नहीं हो सका है। विसरा सुरक्षित कर लिया गया है।’’ बलात्कार के आरोपों के बारे में अग्रवाल ने बताया कि मृतक की पोस्टमार्टम रिपोर्ट में सिर्फ गले पर खरोंच और जबड़े पर बायीं तरफ मामूली चोट के अलावा पूरे शरीर पर और कोई भी बाहरी या अंदरूनी चोट नहीं पाई गई। उन्होंने कहा, ‘‘इसके बावजूद बलात्कार के आरोप को जांच के दायरे में रखा है।’’ उन्होंने बताया कि मामले की जांच अपर पुलिस अधीक्षक-सदर को सौंपी गई है। हालात के मद्देनजर गांव में बड़ी संख्या में पुलिस और पीएसी बल तैनात कर दिया गया है।

'जाति के आधार पर पुलिस ने वारदात को दिया अंजाम'
इस बीच, सपा अध्यक्ष Akhilesh Yadav ने लखनऊ के मोहनलालगंज में संवाददाताओं से बातचीत में आरोप लगाया, ''पुलिस ने जाति के आधार पर इस वारदात को अंजाम दिया है। अगर बहन की जान गई है तो आरोपी पुलिसकर्मियों पर हत्या का मुकदमा दर्ज होना चाहिए।''

(इनपुट- भाषा)

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement