Tuesday, April 23, 2024
Advertisement

Owaisi on Gyanvapi: "ज्ञानवापी मस्जिद थी, और कयामत तक रहेगी," सर्वे खत्म होने के बाद क्या बोले ओवैसी?

वाराणसी कोर्ट के आदेश पर ज्ञानवापी मस्जिद परिसर का आज सर्वे का काम पूरा हो गया। तीसरे और आखिरी दिन के सर्वे के बाद हिंदू पक्ष के वकील ने दावा किया है कि मस्जिद के अंदर मौजूद तालाब में एक बड़ा शिवलिंग मिला है।

Swayam Prakash Edited by: Swayam Prakash @swayamniranjan_
Published on: May 16, 2022 16:10 IST
Asaduddin Owaisi react after Gyanvapir Masjid survey concluded- India TV Hindi
Image Source : PTI Asaduddin Owaisi react after Gyanvapir Masjid survey concluded

Highlights

  • ज्ञानवापी मस्जिद परिसर का सर्वे हुआ पुरा
  • हिंदू पक्ष ने किया शिवलिंग मिलने का दावा
  • ओवैसी बोले- कयामत तक रहेगी मस्जिद

Owaisi on Gyanvapi: वाराणसी कोर्ट के आदेश पर ज्ञानवापी मस्जिद परिसर का आज सर्वे का काम पूरा हो गया। तीसरे और आखिरी दिन के सर्वे के बाद हिंदू पक्ष के वकील ने दावा किया है कि मस्जिद के अंदर मौजूद तालाब में एक बड़ा शिवलिंग मिला है। वहीं, मुस्लिम पक्षकार ने इस दावे को नकार दिया। मस्जिद का सर्वे पूरा होने के बाद AIMIM चीफ असदुद्दीन ओवैसी का बयान सामने आया है। ओवैसी ने कहा कि मस्जिद थी और कयामत तक रहेगी।

"यह 1991 के एक्ट का उल्लंघन"

आज ज्ञानवापी मस्जिद के सर्वे को लेकर हिंदू पक्ष के दावों पर AIMIM चीफ असदुद्दीन ओवैसी ने पलटवार करते हुए कहा कि ज्ञानवापी मस्जिद थी, और कयामत तक रहेगी इंशाअल्लाह। ओवैसी ने अपने ट्वीट में लिखा- यह बाबरी मस्जिद में दिसंबर 1949 की पुनरावृत्ति है। यह आदेश ही मस्जिद के धार्मिक स्वरूप को बदल देता है। यह 1991 के एक्ट का उल्लंघन है। ओवैसी ने आगे लिखा कि यह मेरी आशंका थी और यह सच हो गई। ज्ञानवापी मस्जिद थी और कयामत के दिन तक मस्जिद रहेगी इंशाअल्लाह।

ज्ञानवापी मस्जिद में शिवलिंग का दावा

वाराणसी के ज्ञानवापी परिसर में सर्वे खत्म होने के बाद हिंदू पक्ष के वादी सोहनलाल आर्या ने बड़ा दावा करते हुए कहा कि पानी के अंदर बाबा मिल गए। याचिकाकर्ता सोहनलाल ने कहा कि ज्ञानवापी के अंदर बाबा मिल गए हैं। उन्होंने मीडिया से बातचीत में कहा कि जिसकी नंदी प्रतीक्षा कर रहे थे वो बाबा मिल गए। इस दौरान सोहनलाल ने कहा कि जैसे ही वो दिखे, हर-हर महादेव के नारे लगे, लोग नाचने लगे। हिन्दू पक्ष के सूत्रों के मुताबिक आज के सर्वे में जो शिवलिंग मिला है, वो तकरीबन 4 फुट का है। बताया जा रहा है कि सर्वे के 1500 फोटो लिए गए हैं और 32 GB के 8 मेमोरी कार्ड में वीडियो रिकॉर्ड किये गए हैं।

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement