Friday, April 19, 2024
Advertisement

'अखिलेश न तो खुद सीएम बनेंगे और न ही किसी को बना पाएंगे', केशव प्रसाद मौर्य का 'सपा' प्रमुख की टिप्पणी पर पलटवार

उत्तर प्रदेश के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने समाजवादी पार्टी के चीफ पर हमला करते हुए कहा कि अखिलेश यादव न तो खुद मुख्यमंत्री बनेंगे और न ही किसी को सीएम बना पाएंगे।

Akash Mishra Edited By: Akash Mishra @Akash25100607
Published on: December 02, 2022 16:23 IST
उत्तर प्रदेश के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य(फाइल फोटो)- India TV Hindi
Image Source : PTI उत्तर प्रदेश के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य(फाइल फोटो)

उत्तर प्रदेश में मैनपुरी लोकसभा सीट और रामपुर विधानसभा सीट पर इसी माह उपचुनाव होना है। इसको लेकर सभी राजनीतिक दल अपन-अपने प्रचार प्रसार में जी जान लगा रहे हैं। इस बीच यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य का एक बयान सामने आया है। उन्होंने समाजवादी पार्टी प्रमुख पर हमला करते हुए कहा कि अखिलेश न तो खुद सीएम बनेंगे और न ही किसी को सीएम बना पाएंगे। डिप्टी सीएम की ये टिप्पणी गुरुवार को रामपुर में अखिलेश द्वारा कही गई एक बात के बाद में आई है। 

'अखिलेश मानसिक संतुलन भी खो चुके हैं'

दरअसल, गुरुवार को रामपुर में 'सपा' प्रमुख ने कहा था कि यूपी के दोनों डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य और ब्रजेश पाठक मुख्यमंत्री बनना चाहते हैं, तो वे बीजेपी 100 विधायक लेकर आ जाएं, उन्हें समाजवादी पार्टी मुख्यमंत्री बना देगी। इस पर उपमुख्यमंत्री ने ट्वीट कर लिखा ''सपा अध्यक्ष श्री अखिलेश यादव आप न मुख्यमंत्री बन पाएंगे न बना पाएंगे, बयानों से लगता है, (आप) बौखलाए और खिसियाये ही नहीं हैं बल्कि मैनपुरी और रामपुर में पराजय देख कर मानसिक संतुलन भी खो चुके हैं।’’ उन्होंने लिखा, ‘‘गुंडागर्दी और बूथ पर कब्जा तो कर नहीं पाओगे। जनता ने 'समाजवादी पार्टी' की साइकिल को ख़ारिज कर दिया है।’’ 

पांच दिसंबर को है उपचुनाव

गौरतलब है कि मैनपुरी लोकसभा उपचुनाव पांच दिसंबर को है, यहां से समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव की पत्नी डिंपल यादव चुनाव रण में हैं। वहीं, बीजेपी ने रघुराज सिंह शाक्य को टिकट देकर भरोसा जताया है। इसके अलावा रामपुर विधासभा सीट पर भी पांच दिसंबर को ही उपचुनाव होना है। रामपुर से 'सपा' ने आसिम राजा को अपना उम्मीदवार बनाया है, तो वहीं भाजपा ने आजम का किला भेदने के लिए आकाश सक्सेना को चुनावी मैदान में उतारा है।   

 

 

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement